हेड मास्टर घर पर बच्चों को पढ़ाता मिला डुप्लीकेट अध्यापक- डीएम लिए संज्ञान - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, April 18, 2023

हेड मास्टर घर पर बच्चों को पढ़ाता मिला डुप्लीकेट अध्यापक- डीएम लिए संज्ञान

नौगढ़। सरकार के आदेशों के बाद भी बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं स्कूलों के अध्यापक पारी बात कर नौकरी करते हैं। बीएसए के द्वारा शिक्षकों की नकेल कसने के बाद भी पिछड़े क्षेत्र ब्लॉक नौगढ़ में कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है। यहां हेड मास्टर, सहायक अध्यापक, शिक्षा मित्र बिना अवकाश स्वीकृत कराये एबीएसए के निरीक्षण में स्कूल से गायब मिल रहे हैं। मंगलवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय में एक डुबलीकेट अध्यापक द्वारा बच्चों को पढ़ाने का मामला जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे तक पहुंचा गांव के लोगों ने शिकायत किया है, कि हेडमास्टर आशुतोष सिंह स्कूल नहीं आते हैं और उनके फर्जी हस्ताक्षर बनाए जाते हैं। 

नौगढ़ क्षेत्र के पत्रकार समूह के द्वारा जाँच किया गया तो हेड मास्टर के स्थान पर चंद्रशेखर नाम का डुप्लीकेट टीचर पढा़ते हुए मिला। हेड मास्टर काफी दिनों से अपनी जगह दूसरे व्यक्ति को पढ़ाने के लिए रखा था। 15 दिन के अन्तर पर वे स्कूल जाते हैं और उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर करके चले जाते हैं। वही इस मामले की शिकायत जिलाधिकारी चंदौली तक पहुंची तो मामले की जांच की गई। शिकायत के सही मिलने पर एबीएसए ने मंगलवार को इन्हें नोटिस थमाया है। 

डीएम के आदेश पर जाँच पड़ताल किया गया है,विद्यालय में हेड मास्टर नही मिले हैं चंद्रशेखर नाम का डुप्लीकेट व्यक्ति मिला है, हेड मास्टर से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad