स्कूल चलो अभियान रैली निकाल ग्रामीणों को किया गया जागरूक - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Monday, April 3, 2023

स्कूल चलो अभियान रैली निकाल ग्रामीणों को किया गया जागरूक

रिपोर्ट- अरुन कुमार

चकिया(मीडिया टाइम्स)। स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ लखनऊ से प्रदेश के मुखिया आदित्य नाथ योगी ने हरी झंडी दिखा कर शुरू कर दिए हैं। स्कूल चलो अभियान के तहत विद्यालय में अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन हो शिक्षकों द्वारा गांव-गांव जाकर अभिभावकों को जागरूक किया जा रहा है। चकिया तहसील के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय मुबारकपुर एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय मुबारकपुर के शिक्षकगण व बच्चों ने सोमवार को स्कूल चलो अभियान रैली निकाल कर ग्रामीणों को जागरूक किया, घर घर जाकर अभिभावकों को शिक्षा के महत्व को बताया व शत प्रतिशत बच्चों को विद्यालय भेजने को कहा और बताया कि नये सत्र की शुरुआत हो गई है।

 आप लोग बच्चों को स्कूल भेजें व नये बच्चों का नामांकन करायें। ए आर पी आशुतोष पति त्रिपाठी ने विद्यालय का सुपर विज़न किया और रैली में भाग लेते हुए अभिभावको से कहा कि स्कूल चलो अभियान के तहत समुदाय को सहभागी बनाने के लिए  पी एस एवं यू पी एस मुबारकपुर के शिक्षको व बच्चों के द्वारा रैली निकाली गयी जिससे अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन कराया जा सके।विद्यालय के प्रधानाध्यापक संतोष कुमार चौहान ने कहा की नए सत्र का नामांकन प्रारंभ हो चुका है। अभिभावक अपने बच्चों का नामांकन विद्यालय में कराए एवं अपने बच्चो के शत प्रतिशत विद्यालय में भेजे ,किसी भी बच्चे का नामांकन ना छूटे जिससे बच्चा शिक्षा से वंचित रह जाए।मुमताज अहमद ने कहा कि बच्चों का सुंदर भविष्य बनाने के लिए शिक्षा जरूरी है। 
सहायक अध्यापक विनोद कुमार पाल ने ग्रामीणों से अपील किया कि नामांकित सभी बच्चों को विद्यालय अवश्य भेजें क्योंकि बच्चे देश के भविष्य के कर्णधार हैं।सहायक अध्यापक अशोक कुमार अरुण ने ग्रामीणों से अनुरोध करते हुए कहा कि हमे अपने बच्चों के प्रति शिक्षा की ज्योति जगानी चाहिए क्योंकि शिक्षा वह शेरनी का दूध है जिसे जो पियेगा वो दहाड़ेगा।
इस दौरान उपस्थित ए आर पी आशुतोषपति त्रिपाठी शिक्षकगण संतोष कुमार चौहान, मुमताज अहमद, अशोक कुमार अरुण , विनोद कुमार पाल, नरेशचंद्र,अब्दुल आजाद, श्यामा  इत्यादि लोग उपस्थित रहे।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad