अतीक और अशरफ की गोली मारकर हत्या करने वाले शूटरों के फोटो, तीनों को भेजा जेल, कसारी मसारी में सुपुर्द-ए-खाक की शुरू तैयारियां - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Sunday, April 16, 2023

अतीक और अशरफ की गोली मारकर हत्या करने वाले शूटरों के फोटो, तीनों को भेजा जेल, कसारी मसारी में सुपुर्द-ए-खाक की शुरू तैयारियां

प्रयागराज(मीडिया टाइम्स)। शनिवार रात करीब 10:30 बजे उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मीडिया कर्मी बनकर आए तीन हत्यारों ने दोनों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। करीब 40 सेकेंड में दोनों की मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावरों ने सरेंडर कर दिया। पुलिस फिलहाल उनसे पूछताछ कर रही है। हमले के वक्त अतीक और अशरफ को मेडिकल के लिए प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल ले जाया जा रहा था। अतीक-अशरफ हत्याकांड के तीनों आरोपी लवलेश, सनी और अरुण मौर्या को कोर्ट में पेश किया गया। यहां से इन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में प्रयागराज की नैनी जेल भेज दिया गया है। इससे पहले उत्तर प्रदेश डीजीपी मुख्यालय में अतीक और अशरफ की हत्या करने वाले तीनों शूटर लवलेश तिवारी अरुण कुमार मौर्या और मोहित उर्फ सनी के फोटो जारी किए हैं।

आपको बता दें कि लवलेश तिवारी बांदा, अरुण कुमार मौर्य हमीरपुर और सनी कासगंज का रहने वाला है। इधर प्रयागराज में डॉक्टरों के पैनल ने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ का पोस्टमार्टम पूरा कर लिया है। कसारी-मसारी कब्रिस्तान में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को दफन किया जाएगा। इसके लिए उनके रिश्तेदार कब्रिस्तान पहुंच रहे हैं। अतीक के ससुर कसारी-मसारी कब्रिस्तान पहुंचे हैं। अतीक-अशरफ हत्याकांड पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को लेकर अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, अतीक के शरीर में 8 गोलियां लगी थीं।

जब यूपी पुलिस ने शूटरों से इस हत्याकांड के बारे में पूछताछ की तो उन्होंने खुलासा किया कि उनका मुख्य उद्देश्य अतीक और अशरफ को मारकर अपराध की दुनिया में अपनी पहचान बनाना था। अतीक और उसके भाई की रिमांड की सूचना मिलने के बाद से ही उन्होंने अतीक और अशरफ को मारने की योजना बना ली थी। इसके बाद जैसे ही शनिवार को मौका मिला उन्होंने उसे मार दिया। यूपी के गृह विभाग ने हत्याकांड की जांच के लिए 3 सदस्यीय न्यायिक आयोग गठित किया है। यह आयोग दो महीने के अंदर मामले की जांच करके शासन को रिपोर्ट सौंपेगा। आयोग को हाईकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस अरविंद कुमार त्रिपाठी लीड करेंगे। 

इसमें रिटायर्ड डीजीपी सुबेश सिंह, जिला कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस बृजेश कुमार सोनी को भी शामिल किया गया है। वहीं प्रदेश में अतीक और अशरफ की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ, अलीगढ़ और मेरठ समेत तमाम जिलों में पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है। इसके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों को उपमुख्यमंत्रियों बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य के सोमवार, 17 अप्रैल के सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad