भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा ग्राम पंचायत भोजपुर के राजस्व ग्राम रतनपुर में बना सामुदायिक शौचालय- - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, May 6, 2023

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा ग्राम पंचायत भोजपुर के राजस्व ग्राम रतनपुर में बना सामुदायिक शौचालय-

चंदौली। बताते चलें कि एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास की बात करती है। भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश होने का दावा भी करती है वहीं उत्तर प्रदेश के चंदौली जनपद में नियामताबाद विकास खंड अन्तर्गत ग्राम पंचायत भोजपुर के राजस्व ग्राम रतनपुर में निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालय भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ता हुआ साफ साफ दिखाई दे रहा है।

 राजस्व ग्राम रतनपुर में बन रहे इस सामुदायिक शौचालय के लिए पूर्व ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सचिव द्वारा बिना सामुदायिक शौचालय का निर्माण कार्य पूर्ण कराये ही सरकारी खाते से धन का आहरण कर लिया गया और सरकारी धन का जमकर बंदरबांट किया गया। जिससे जनपद चंदौली के नियामताबाद विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत भोजपुर के राजस्व ग्राम रतनपुर में बन रहा यह सामुदायिक शौचालय आज भी अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है और सम्बन्धित विभाग के जिम्मेदार अधिकारी जिसमें सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) नियामताबाद व जिला पंचायत राज अधिकारी समेत अन्य कई विभागीय अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हुए हैं।

 ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश शासन/महामहिम राज्यपाल महोदय द्वारा संरक्षित एवं जेल मैनुअल उत्तर प्रदेश के अन्तर्गत कार्यरत संस्था उत्तर प्रदेशीय अपराध निरोधक समिति लखनऊ ने मामले को संज्ञान में लेते हुए शासन स्तर पर पत्र भेजकर जल्द ही सम्बन्धित सामुदायिक शौचालय की तकनीकी जांच व आवश्यक कार्रवाई की मांग की है। तथा जनपद स्तरीय विभागीय अधिकारियों द्वारा आईजीआर एस पोर्टल पर पूर्व में लगाये गये गैर जिम्मेदाराना रिपोर्ट को भी शासन को भेजा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad