परिषदीय विद्यालयों में नियुक्त शिक्षक ही बच्चों को सर्वांगीण विकास की शिक्षा देने के नाम पर उनके भविष्य के साथ कर रहे खिलवाड़बीईओ शहाबगंज से बात हुई तो उन्होंने बताया कि मेरे पास अध्यापक का फोन आया था, अध्यापक बोले कि - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, May 6, 2023

परिषदीय विद्यालयों में नियुक्त शिक्षक ही बच्चों को सर्वांगीण विकास की शिक्षा देने के नाम पर उनके भविष्य के साथ कर रहे खिलवाड़बीईओ शहाबगंज से बात हुई तो उन्होंने बताया कि मेरे पास अध्यापक का फोन आया था, अध्यापक बोले कि

परिषदीय विद्यालयों में नही रुक रही कम्पोजिट विद्यालय में तैनात अध्यापकों की मनमानी।


कान्वेंट की तर्ज पर परिषदीय विद्यालयो में नौनिहालों को शिक्षा देने का फरमान हो रहा हवा हवाई।


हेड मास्टर साहब का बेबुनियादी जवाब बोले कि मुख्यमंत्री योगी कहते हैं बच्चों से लगवाईये झाड़ू करवाइये साफ सफाई।

विद्यालय परिसर मे शिक्षा ग्रहण करने के बदले झाडू लगा रहीं परिषदीय विद्यालय की दर्जनों लड़कियां और लड़के।

आप सभी को अवगत हो लड़कियां दो कूलों को सवारने वाली होती हैं। विद्यालय में उनके साथ होने यह व्यवहार समाज और बच्चों के बिल्कुल विपरीत हो रहा है। यह घिनौना कृत्य शिक्षा देने वाले गुरुओं के द्वारा हो रहा है जो कि एक प्रश्नवाचक सवाल खड़ा करता है उन अध्यापकों पर व प्रदेश के शिक्षा मंत्री और वर्तमान सरकार की विशिष्ट शिक्षा प्रणाली पर।


परिषदीय विद्यालयों में  नियुक्त शिक्षक ही बच्चों को सर्वांगीण विकास की शिक्षा देने के नाम पर उनके भविष्य के साथ कर रहे खिलवाड़। विद्यालय में नियुक्त शिक्षकों का नही है विद्यालय में आने और जाने का कोई सुनिश्चित समय।

सुत्रो के अनुसार विद्यालय मे तैनात अध्यापक हमेशा करते है लेटलतीफी और रहते है विद्यालय से गायब


बीईओ शहाबगंज से बात हुई तो उन्होंने बताया कि मेरे पास अध्यापक का फोन आया था, अध्यापक बोले कि वे स्कूल पर मौजूद थे। बच्चे कागज उठा रहे थे, बच्चों से झाड़ू थोड़े ही लगवाया जा रहा था, ये कोई नियम थोड़े ही है झाड़ू लगवाने का।

उपर्युक्त बयान से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ये बात बीईओ साहब को भी हवा हवाई लग रही है। इस घटना को ध्यान में रखते हुए सम्बंधित अध्यापकों पर त्वरित कानूनी कार्यवाही प्रचलित हो। ताकि भविष्य में अध्यापकों द्वारा बच्चों के साथ ये इस प्रकार की अनैतिक कार्य न कराया जाय।

विद्यालय खुलने के निर्धारित समय के घंटो बाद भी शिक्षक विद्यालय से लापता


शहाबगंज ब्लाक के कम्पोजिट विद्यालय शहाबगंज का मामला।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad