एक जून को होगा स्वनिधि महोत्सव का आयोजन, स्वनिधि महोत्सव में उपलब्ध कराया जायेगा ऋण - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Wednesday, May 31, 2023

एक जून को होगा स्वनिधि महोत्सव का आयोजन, स्वनिधि महोत्सव में उपलब्ध कराया जायेगा ऋण

चंदौली। पं.दी.द.उपा.नगर, पी एम स्वनिधि योजना के तीन वर्ष पूरे होने पर स्वनिधि महोत्सव का आयोजन नगर पालिका इंटर कालेज में दिनांक 01 जून, 2023 को पूर्वान्ह 11 बजे से किया जायेगा। 

अपर जिलाधिकारी श्री उमेश कुमार मिश्र ने बताया कि शासन स्तर से स्वनिधि महोत्सव के सम्बन्ध में विस्तृत दिशा निर्देश जारी किये गए हैं इस पर विस्तृत चर्चा हेतु मुख्यालय पर अधिकारियों के साथ बैठक की गयी और महोत्सव को भव्य रूप से आयोजित करने के लिए सार्थक प्रयास किये जाने के निर्देश दिए।

 बैठक में पी ओ डूडा संजय मौर्य ने बताया कि महोत्सव के आयोजन के दौरान प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय ऋण के लंबित आवेदनों को स्वीकृत और वितरित कराने के साथ साथ वेंडरों को डिजिटल लेनदेन के लाभ से अवगत कराते हुए इन एक्टिव वेंडरों को सक्रिय करने का प्रयास किया जायेगा।

        इस अवसर पर समय से अपने ऋण को चुकता करने वाले और डिजिटल लेनदेन करने वाले वेंडरों को सम्मानित किया जायेगा। इस अवसर पर वेंडरों के परिवारों को महोत्सव में भाग लेने के पी एम जीवन ज्योति बीमा योजना, पी एम सुरक्षा बीमा योजना, पी एम जन धन योजना, श्रमयोगी मानधन योजना, मात्री वन्दना योजना, जननी सुरक्षा योजना, वन नेशन वन राशन कार्ड योजना आदि योजनाओं के स्टाल सम्बन्धित विभागों द्वारा नोडल अधिकारियों की देखरेख में लगाये जायेंगे। इसके अलावा निःशुल्क चिकित्सा शिविर भी लगाया जायेगा। महोत्सव में बचत समूहों एवं वेंडरों द्वारा विभिन्न सामानों एवं व्यंजनों के स्टाल लगाये जायेंगें और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा। अपर जिलाधिकारी द्वारा सभी विभागों एवं जन सामान्य से इस महोत्सव में बढचढ कर हिस्सेदारी की अपील की है।

       बैठक में सभी अधिशासी अधिकारी, अग्रणी जिला प्रबन्धक, विभिन्न विभागों के अधिकारी, टाउन वेंडिंग कमेटी के सदस्य एवं अध्यक्ष, फल सब्जी व्यवसायी संघ, शहर मिशन प्रबन्धक एवं सामुदायिक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad