बीएलओ की मनमानी और लापरवाही से परेशान होकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन कार्यवाही की उठाई मांग, ग्रामीण है त्रस्त बीएलओ है मस्त - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Wednesday, May 31, 2023

बीएलओ की मनमानी और लापरवाही से परेशान होकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन कार्यवाही की उठाई मांग, ग्रामीण है त्रस्त बीएलओ है मस्त

चकिया ब्लाक के सटे गरला गांव में नियुक्त बीएलओ संगीता देवी की मनमानी से नाराज ग्रामीणों ने गांव मे प्रदर्शन किया है और लापरवाह बीएलओ पर कार्यवाही की मांग उठाई है।

आपको बताते चले की गांव मे नियुक्त बीएलओ को गांव के जनगणना ओटरलीस्ट समेत विभिन्न कागजो की जिम्मेदारी सौपी गयी है जिससे गांव के ग्रामीणों को आसानी से जानकारी उपलब्ध हो सके लेकिन शासन के आदेश पर गांव की बीएलओ भारी पड रही है।

मजे की बात यह है कि कुछ ग्रामीणों ने यहां तक दिया कि आज तक हमने अपने बीएलओ को देखा तक नहीं है हम लोगों को कोई कार्य होता है तो हम लोग चकिया कार्य कराने जाते हैं जिससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

 वही कुछ ग्रामीण डोर टु डोर जाने की मांग करते है तो बीएलओ ग्रामीणों पर ही भडक जाती है जिससे गांव के विद्यालय पर बैठे बैठे और ही आधी अधुरी जानकारी अधिकारियों को भेज देती है।


सूत्रों की माने तो कुछ महीनों पूर्व कार्यप्रणाली को लेकर अधिकारियों ने लापरवाह बीएलओ को कड़ी डांट फटकार लगाई थी उसके बाद भी बीएलओ लापरवाही और मनमाने तौर तरीकों का दम नहीं छोड़ रही है। अधिकारियों के आदेशों को ताख पर रखकर करती है कार्य अधिकारियों का भी नहीं रहता है कोई डर।


 वही ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया हैं की गांव मे नियुक्त बीएलओ को गांव मे आज तक हम लोगों को जानकारी नही है की हम लोगों के गांव का कौन बीएलओ नियुक्त है। वही ग्रामीणों ने लापरवाह बीएलओ  पर कार्यवाही की मांग उठाते हुए अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया है तथा गांव में भेजने की मांग उठाई है जिससे गांव में योजनाओं की जानकारी और कागजी कार्यवाही पूरी हो सके।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad