राजमाता देवी अहिल्या बाई होल्कर की जयंती पर समाज के बच्चों के शैक्षिक उत्थान के लिए शिक्षा ज्ञान प्रतियोगिता कराया गया जिसमें मेधावी छात्रों को उपजिलाधिकारी की उपस्थिति में किया गया सम्मानित - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Wednesday, May 31, 2023

राजमाता देवी अहिल्या बाई होल्कर की जयंती पर समाज के बच्चों के शैक्षिक उत्थान के लिए शिक्षा ज्ञान प्रतियोगिता कराया गया जिसमें मेधावी छात्रों को उपजिलाधिकारी की उपस्थिति में किया गया सम्मानित

 इलिया । पुण्यश्लोक  राजमाता देवी अहिल्या बाई होल्कर जी की 298 वीं जयंती के अवसर पर 31 मई 2023 को ग्रामीण समाज के बच्चों के शैक्षिक उत्थान के लिए शिक्षा प्रोत्साहन समिति ग्राम सभा सरैया के द्वारा आयोजित चित्रकला/सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में विजेता मेधावियों विद्यार्थियों को ग्राम सभा सरैया के प्रांगण में सम्मानित किया गया।

 कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्री ज्वाला प्रसाद एसडीएम चकिया,विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रो0 अखिलेश पाल, (विभागाध्यक्ष,कृषि विज्ञान संस्थान बी एच यू वाराणसी), अविनाश भूषण जी (सहायक कमांडेंट सीआरपीएफ चकिया),अजीत पाल (खंड शिक्षा अधिकारी चंदौली) उपस्थित रहे।सर्वप्रथम अतिथियों द्वारा राजमाता देवी अहिल्या बाई होल्कर जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करके कार्यक्रम की शुरुआत की गयी।

 आयोजन समिति के द्वारा कार्यक्रम में आये अतिथियों का स्वागत पुष्प एवम राजमाता अहिल्या बाई होल्कर का चित्र देकर किया गया। कार्यक्रम में आए अतिथियों ने मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। 

कार्यक्रम में कक्षा 1 से 8 तक प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त बच्चों को सम्मानित किया गया। जिसमें प्रतिज्ञा मौर्य, यश विश्वकर्मा, सद्दाम अंसारी, कुशुम पाल, आयुष मौर्य, दीपांश सिंह, जागृति रस्तोगी एवं श्वेता आदि विद्यार्थी पुरस्कृत किए गए।कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डॉ रामविलास पाल, संतोष पाल, शंभू नाथ जायसवाल, नीलम पाल, सुबास केशरी, अशोक गुप्ता, राजकुमार पाल, लोकपति सिंह, गोविंद जी अमरजीत पासवान, सन्तोष मौर्य, ऋषिकांत चौरसिया, रविंद्र मौर्य, आदि लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम के आयोजक सुरेंद्र पाल और प्रदीप कुमार पाल ने बताया कि यह कार्यक्रम पिछले 5 वर्षों से ग्रामीण प्रतिभाओं को तराशने के उद्देश्य से संचालित किया जा रहा है । कार्यक्रम का संचालन श्री नंदलाल शास्त्री एवम सुरेंद्र पाल द्वारा किया गया।कार्यक्रम के अंत में प्रदीप कुमार पाल ने सभी अतिथियों एवम अभिभावकों का आभार व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad