सरकारी नियमों को ताख पर रखकर मिलीभगत से धड़ल्ले से चल रहा अल्ट्रासाउंड केन्द्र जिला के समस्त अधिकारी साधे चुप्पी - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, June 10, 2023

सरकारी नियमों को ताख पर रखकर मिलीभगत से धड़ल्ले से चल रहा अल्ट्रासाउंड केन्द्र जिला के समस्त अधिकारी साधे चुप्पी

चहनियां/चंदौली। चहनियां क्षेत्र में विगत कई वर्षों से अल्ट्रासाउंड केन्द्र धड़ल्ले से चल रहा है । एक तो हुआ कुछ रहता है रिपोर्ट कुछ और देते है, ऊपर से ये भीषण गर्मी का फायदा मरीजों से उठाते है । निजी हॉस्पिटलों के साठगांठ से इनका धन्धा जमकर फलफूल रहा है। अधिकारी आंखे मूंदे है।

          एक तो प्राइवेट हॉस्पिटल मरीजों का शोषण करते ही है ऊपर से जांच के नाम पर अल्ट्रासाउंड सेंटर भी पीछे नही है। बताया जाता है कि क्षेत्र में दर्जनों अल्ट्रासाउंड केन्द्र चल रहे है । जिसमे रजिस्ट्रेशन भी नही है । प्राइवेट हॉस्पिटलों की मिली भगत होती है।

जैसे ही कोई मरीज दिखाने के लिए जाता है जांच के नाम पर पर्ची थमाकर अल्ट्रासाउंड सेंटर पर भेज दिया जाता है । डॉक्टर सलाह भी दे देते है कि बिना जांच के दवा नही दिया जायेगा । सबसे बड़ी बिडंबना है कि जांच रिपोर्ट भी सही नही देते है । मरीजों को यदि कोई रोग हुआ होता है तो उसकी रिपोर्ट न देकर दूसरा रिपोर्ट देकर रुपये ऐंठने का काम किया जाता है । गरीब भोले भाले मरीज इनके झांसे में आकर इनकी बातें मानने पर मजबूर हो जाते है । इस संदर्भ में प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ0 रितेश कुमार का कहना है कि अभी तक किसी की शिकायत नही मिली है । यदि किसी की शिकायत मिलती है तो कार्यवाही निश्चित है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad