पुलिस अधीक्षक चन्दौली के निर्देशन में जनपद के समस्त अधिकारी एवं थाना प्रभारीगण द्वारा समस्त पुलिस बल के साथ पर्यावरण संरक्षण हेतु प्रेरित किया - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Monday, June 5, 2023

पुलिस अधीक्षक चन्दौली के निर्देशन में जनपद के समस्त अधिकारी एवं थाना प्रभारीगण द्वारा समस्त पुलिस बल के साथ पर्यावरण संरक्षण हेतु प्रेरित किया

पुलिस अधीक्षक चन्दौली के निर्देशन में जनपद के समस्त अधिकारी एवं थाना प्रभारीगण द्वारा समस्त पुलिस बल के साथ पर्यावरण संरक्षण हेतु प्रेरित किया गया।

 जनपद में स्वच्छ-सुरक्षित पर्यावरण हमारे पारिस्थितिकी तंत्र तथा जैव-विविधता को संतुलित व संरक्षित रखने के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक चन्दौली श्री अंकुर अग्रवाल के निर्देशानुसार मे अपर पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी एवं थानाप्रभारी द्वारा पुलिस लाइन तथा सभी थाना/कार्यालय परिसर में विश्व_पर्यावरण_दिवस_ के अवसर पर वृक्षारोपण किया गया । सभी अधिकारी/कर्मचारियों को पर्यावरण की रक्षा करने  की दिलायी गई शपथ।

 विश्व_पर्यावरण_दिवस के अवसर पर प्रकृति के प्रति अपने प्रेम को और सुदृढ़ करते हुए सभी जीव-जंतुओं के लिए इसके संरक्षण एवं संवर्धन हेतु संकल्प लें। यह दिन मानव और प्रकृति के बीच सामंजस्य और बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है। 

प्रकृति के अनियंत्रित दोहन से पर्यावरण के साथ-साथ जीवन के लिए भी संकट उत्पन्न हो रहा है। महोदय द्वारा संजीदगी से पर्यावरण को बचाने की दिशा में सभी को पर्यावरण सुरक्षा सम्बन्धी निर्देश देते हुये सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने, पर्यावरण के अनुकूल रिसाइकिल होने वाले मेटेरियल का प्रयोग करने, उपयोग न होने पर पानी की टंकी बन्द करने, तथा पुरानी किताबें, बर्तन, कपड़े आदि को पुनः प्रयोग लाये जाने सम्बन्धी निर्देश दिये। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी, प्रतिसार निरीक्षक व अन्य अधिकारी कर्मचारीगणों द्वारा मौजूद रहकर वृक्षारोपण किया गया।


 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad