चकिया रेंज कार्यालय के समीप ही हो रही हरे पेडो की कटाई,वन विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत खुलेआम हो रही हरे पेडो की कटाई - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Friday, August 11, 2023

चकिया रेंज कार्यालय के समीप ही हो रही हरे पेडो की कटाई,वन विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत खुलेआम हो रही हरे पेडो की कटाई

मुख्य वन संरक्षक के आदेश पर वन विभाग की टुटी नींद मौके पर पहुंचकर वन विभाग ने लकडी काटने वालो को लिया हिरासत मे



चकिया। चन्दौली एक तरफ प्रदेश सरकार के द्वारा जहां  पर्यावरण संरक्षण करने को लेकर लाखों रुपए खर्च करते हुए लाखों रुपये खर्च करते हुए वन संपदा की सुरक्षा को लेकिन वन विभाग को बाकायदा जिम्मेदारी सौपी गयी है  तथा हरे पेडो की कटाई पर रोक लगाई गयी है मगर वन विभाग की मिलीभगत से चकिया रेंज मे इन दिनो धडल्ले से हरे  पेडो की कटाई वन माफिया और वन विभाग की मिलीभगत हरे पेडो की कटाई जोरों पर है  लेकिन शासन के तमाम कवायदो के बाद भी  जमीनी स्तर पर वनो क्षेत्रों के आसपास लगे कीमती लकडिय़ों को सुरक्षा को लेकर।

 वन विभाग लापरवाह बन जाता है और वन विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही से वन विभाग के कार्यालय से चंद दुरी के पास ही खुलेआम कीमती हरे पेडो की कटाई हो रही है खुलेआम हरे पेडो की कटाई होना वन विभाग वन के पेडो की सुरक्षा के दावो को खोखला साबित करता नजर आ रहा है और वन विभाग की  टीम कागजो मे ही  सुरक्षा दिखा कर कोरमपुर्ती करती नजर आ रही है।



दरअसल पुरा मामला चकिया रेंज का है चकिया रेंज कार्यालय से सटे ही चकिया लतीफशाह मार्ग पर खुलेआम हरे कीमती पेडो की कटाई हो रही है हरे पेडो की कटाई की सुचना के बाद भी चकिया  वन विभाग का कोई जिम्मेदार मौके पर नही पहुंचा ना ही डीएफओ रामनगर ने फोन उठाने की जहमत उठायी।

 वही खुलेआम हरे पेडो की कटाई की सुचना मिलते ही मुख्य वन संरक्षक के आदेश पर डीएफओ समेत रेंजर की कुम्भकरणीय की निंद्रा टुटी और तत्काल मौके पर पहुंच कर टागा समेत लकडी काटने वाले लोगों को हिरासत में लेकर वन विभाग जांच में जुटा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad