आयुष हेल्थ एंड वेलेंस सेंटर पर लहारा गया तिरंगा, किया गया पौधा रोपण - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, August 15, 2023

आयुष हेल्थ एंड वेलेंस सेंटर पर लहारा गया तिरंगा, किया गया पौधा रोपण

चकिया ( मीडिया टाइम्स )। स्वतंत्रता दिवस समारोह 2023 का आयोजन आयुष हेल्थ वेलनेस सेंटर सिकंदरपुर चकिया चंदौली में आज दिनांक 15 अगस्त 2023 को बड़े ही उत्साह पूर्वक मनाया गया।



कार्यक्रम का प्रारंभ प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ0 बालमुकुंद प्रसाद ने राष्ट्रीय ध्वज पुष्पगुच्छ के साथ  झंडा फहराकर,अभिवादन के साथ राष्ट्रगान का भावपूर्ण गायन किया गया।



इस अवसर पर डॉ0 बाल मुकुंद प्रसाद द्वारा स्वतंत्रता संग्राम का इतिहास, देश पर शहीद हुए क्रांतिकारियों व देशभक्ति के प्रेरक प्रसंग बताते हुए पूज्य राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सत्य, अहिंसा व राष्ट्र को दिए गए अमूल्य योगदान, देश सेवा व क्रांतिकारियों के इतिहास को याद किया गया, 



साथ ही प्रदेश की स्वाधीनता की 76 वी में वर्षगांठ पर माटी को नमन वीरों का वंदन,थीम के साथ भावपूर्वक मनाते हुए चिकित्सालय परिसर में अनेक प्रकार के औषधि पौधों जैसे अडूसा, हडजोड,भाषण भेद, घृतकुमारी, सदाबहार, नागदमन,मीठी नीम,इत्यादि पौधों का रोपण के साथ आसपास की ग्रामीण जनता को वितरण भी किया गया, साथ ही इस अवसर पर एम0बी0बी0एस0 अंतिम वर्ष के छात्र श्री अभिषेक कुमार सिंह द्वारा विदेश से ले गए सुगंधित पुष्प व औषधि पौधों का भी इस परिसर में उपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों के सहयोग से रोपण किया गया। 



इस कार्यक्रम में चिकित्सालय के फार्मासिस्ट श्री रामायण प्रसाद कुशवाहा, योग प्रशिक्षक कु0 अर्चना क्षेत्र के किसान नेता श्री देशराज सिंह मेडिकल छात्र श्रीअभिषेक कुमार सिंह, आयुर्वेद के छात्र कु0 सोनम सिंह, श्री शोभनाथ यादव, हीरा,ग्रामीण जनता व जनप्रतिनिधि लोग उपस्थित रहे।







No comments:

Post a Comment

Post Top Ad