11 से 16 सितम्बर तक आयोजित होगा सघन मिशन इन्द्रधनुष- जिलाधिकारी - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, September 9, 2023

11 से 16 सितम्बर तक आयोजित होगा सघन मिशन इन्द्रधनुष- जिलाधिकारी

चन्दौली। सघन मिशन इन्द्रधनुष 5.0 के तहत दिनांक 11 से 16 सितम्बर, 2023 तक आयोजित होने वाले विशेष टीकाकरण अभियान के द्वितीय चरण हेतु समीक्षा बैठक जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।  जिलाधिकारी द्वारा ब्लाक / तहसील स्तरीय मासिक समीक्षा बैठकों में जनपद स्तरीय अधिकारियों को उपस्थित रहकर विभिन्न कार्यक्रमों/ अभियानों की गहन समीक्षा करने एवं सघन मिशन इन्द्रधनुष अभियान के द्वितीय चरण के प्रथम दिवस दिनांक 11 सितम्बर, 2023 को सत्र स्थल का उद्घाटन ग्राम प्रधानों के माध्यम से कराये जाने का निर्देश दिया गया।

 


जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि जनपद के समस्त स्कूलों में सघन मिशन इन्द्रधनुष अभियान की जागरुकता हेतु रैलियों का आयोजन व स्कूलों में प्रार्थना सभा के दौरान इस सम्बन्ध में बच्चों को भी जागरुक किया जाए। वैक्सीन के वेस्टेज को कम करने हेतु अधिक से अधिक लाभार्थियों को एकत्रित कर वैक्सीन लगाया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि हर सम्भव प्रयास करते हुये लोगो को जागरूग करते हुये अधिक से अधिक बच्चो को टीका लगाया जाय जनपद के जीन ब्लाकों की प्रगति ठीक नही है ओ सभी लोग अपने स्वस्थ्य केंद्रों पर आशाओं और अन्य स्टाफ की ट्रेनिंग कराते हुवे टीकाकरण में और तेजी लाएं।

बैठक के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी जिला प्रतिरक्षक अधिकारी, जिला पंचायती राज अधिकारी,जिला प्रोवेशन अधिकारी आई०सी०डी०एस० सहित अन्य विभागों के अधिकारियों एवं सहयोगी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad