शिक्षामित्रों ने 22 वर्ष सेवा पर स्थायीकरण की रखी मांग, सांसद को सौंपा ज्ञापन, उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ ने रॉबर्ट्सगंज सांसद को सौंपा ज्ञापन - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Monday, September 4, 2023

शिक्षामित्रों ने 22 वर्ष सेवा पर स्थायीकरण की रखी मांग, सांसद को सौंपा ज्ञापन, उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ ने रॉबर्ट्सगंज सांसद को सौंपा ज्ञापन

 प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से छः सूत्रीय मांगों के निस्तारण का किया निवेदन

 


चकिया,चन्दौली। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ चन्दौली के तत्वाधान में सोमवार को जनपद चन्दौली के शिक्षामित्रों ने माननीय मुख्यमंत्री और माननीय प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन रॉबर्ट्सगंज माननीय सांसद पकौड़ी लाल कोल को सौंपा।


      गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर अपनी विभिन्न समस्याओं पर मांग पत्र सौंपा जाना था।जिसके क्रम में सोमवार को मण्डल अध्यक्ष वाराणसी भूपेन्द्र कुमार सिंह व मण्डल संगठन मंत्री रामप्रवेश यादव के निर्देश व  जिलाध्यक्ष इन्द्रजीत यादव के नेतृत्व में जनपद के शिक्षामित्र चकिया के सिकन्दरपुर तिराहे पर एकत्रित हुए और माननीय सांसद पकौड़ी लाल कोल जी को अपनी छः सूत्रीय मांगों पर माननीय मुख्यमंत्री महोदय व प्रधानमंत्री महोदय को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा और अपनी बात माननीय मुख्यमंत्री जी व माननीय प्रधानमंत्री जी तक पहुंचाने का  निवेदन किया और शीघ्र अपनी समस्याओं के निराकरण कराने का अनुनय-विनय किया।


 

ज्ञापन के माध्यम से शिक्षामित्रों ने बताया कि प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में वह 22 वर्षों से अनवरत सेवा देते आ रहे हैं। जिसमें सरकार की विभिन्न कार्ययोजनाओं को सफलतापूर्वक संचालित करते आ रहे हैं लेकिन अभी हम लोगों को मात्र दस हजार रुपये ही मानदेय दिया जा रहा है।जिससे न तो बच्चों की पढ़ाई-लिखाई हो पा रही है और न ही माता-पिता की दवाईयों का खर्च ही चल पा रहा है, कभी-कभी तो मोबाइल रिचार्ज करने के भी पैसे नहीं बच पाते हैं।

आज हम लोग बेटों व बेटियों की शादी के लिए अत्यधिक चिंतित हैं।उनकी आर्थिक स्थिति एकदम दयनीय हो गई है।


 

सांसद को बताया कि 22 वर्षों से सेवा दे रहे शिक्षामित्रों को नियमित करने के लिए नियमावली में संसोधन व योग्यता पूर्ण कराया जाए।

समायोजन प्रक्रिया पूर्ण होने तक 62 वर्ष की सेवा सुरक्षित करते हुए सम्मानजनक वेतनमान लागू किया जाए।मृतक शिक्षामित्रों के आश्रितों को जीवकोपार्जन के लिए नियुक्ति दिलाई जाए।टीईटी व सीटीईटी उत्तीर्ण शिक्षामित्रों को नियमों में शिथिलता देते हुए सहायक अध्यापक पद पर समायोजित किया जाए।मूल विद्यालय वापसी से वंचित शिक्षामित्रों को एक और अवसर प्रदान किया जाए।

माननीय सांसद जी द्वारा मौखिक और लिखित रूप से समस्याओं को पहुंचाने का आश्वासन दिया। उन्होंने ने कल संगठन के पदाधिकारियों को अपने कार्यालय बुलाया और कहा कि आप लोगों की समस्या गम्भीर और आपकी मांगे जायज है इसे हम माननीय प्रधानमंत्री और माननीय मुख्यमंत्री के नाम चिट्ठी लिखकर भेजेंगे और एक प्रति आपके संगठन को भी उपलब्ध करा देंगे। ज्ञापन देने में प्रमुख रूप से बृजेश मौर्या,नर्वदेश्वर मिश्रा,ओपी मौर्या, कैलाश यादव,मनोज तिवारी,लालजी,बृजमोहन सिंह,संतोष,बेचू राम,सैयद यूनुस,फैयाज अहमद, संजय,राजदेव,नरसिंह,प्रेमनाथ,रामप्रकाश,विनोद,अनिता,जगदम्बा,कन्हैया,चन्द्रजीत,चंद्रशेखर, चन्द्रमा,नागेन्द्र,रामाश्रय,मुरली,नन्दलाल गिरी,श्रीप्रकाश, बृजबिहारी,रामसागर इत्यादि सैकड़ों शिक्षामित्र मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad