ब्लॉक में आयोजित किया गया पोषण माह अभियान, कैंप में किशोरी बालिकाओं की गई खुन की जांच - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, September 5, 2023

ब्लॉक में आयोजित किया गया पोषण माह अभियान, कैंप में किशोरी बालिकाओं की गई खुन की जांच

 चंदौली। राष्ट्रीय पोषण माह अभियान के तहत विकास खंड में सोमवार को बरहनी के प्राथमिक विद्यालय बगही कुंभापुर में बाल विकास परियोजना (आईसीडीएस) बरहनी की ओर से आंगनबाड़ी केंद्र बगही कुंभापुर में किशोरी, बालिकाओं तथा गर्भवती महिलाओं के एनीमिया जांच के लिए कैंप का आयोजन किया गया l जिसमें सभी किशोरी बालिकाओं के खून की जांच की गयीl साथ ही पौष्टिक आहार की जानकारी दी गई l यह जानकारी जिला कार्यक्रम अधिकारी जया त्रिपाठी ने दी।



बरहनी ब्लॉक के बाल विकास परियोजना अधिकारी राम प्रकाश मौर्या ने जानकारी देते हुए बताए कि आयोजित कैंप में 40 किशोरी, बालिकाओं की खुन की जांच की गयी l आंगनबाड़ी कार्यकत्री द्वारा अपने अपने सर्वे क्षेत्र की किशोरी बालिकाओं का वजन और लंबाई ली गयी l साथ ही आयरन की गोली भी मौके पर खिलायी गयी l इस दौरान किशोरी ,बालिकाओं को शारीरिक स्वच्छता हाईजीन तथा पोषण संबंधित परामर्श दिया गया । इस एनीमिया कैंप में ग्राम पंचायत बगही कुंभापुर के ग्राम प्रधान भी उपस्थित रहे हैं l ग्राम पंचायत अधिकारी एवं प्राथमिक विद्यालय बगही कुंभापुर के प्रधानाध्यापक भी उपस्थित रहे।



कैंप में उपस्थित किशोरी बालिकाओं के एनीमिया जांच के के साथ ही राष्ट्रीय पोषण अभियान माह में गर्भवती धात्री महिलाओं किशोरी बालिकाओं के संपूर्ण स्वास्थ्य पोषण के विषय में जानकारी दी गई/



सीडीपीओ राम प्रकाश मौर्या ने कहा कि पूरे सिंतबर माह में पोषण माह अभियान में विकास खंड बरहनी के सभी ग्राम पंचायतों में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों पर पोषण जागरूकता अभियान मनाया जायेगा।




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad