शिक्षक दिवस के दिन शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर किया विरोध प्रदर्शन, एक ही मांग, पुरानी पेंशन स्कीम को फिर लागू करें - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, September 5, 2023

शिक्षक दिवस के दिन शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर किया विरोध प्रदर्शन, एक ही मांग, पुरानी पेंशन स्कीम को फिर लागू करें

शहाबगंज।उत्तर प्रदेश जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के प्रांतीय आह्वान पर कम्पोजिट विद्यालय उदयपुरा के शिक्षकों ने मंगलवार शिक्षक दिवस के दिन अपने हाथों पर काली पट्टी बांधकर नई पेंशन स्कीम का विरोध जताया।



गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के आह्वान पर पूरे प्रदेश में नई पेंशन योजना का विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है जिसके क्रम में मंगलवार को शिक्षक दिवस के दिन पूरे विकास खण्ड में सभी शिक्षकों ने न्यू पेंशन योजना के विरोध में काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन कर पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग रखी।


 

वहीं कम्पोजिट विद्यालय उदयपुरा के सभी शिक्षकों ने भी अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर नई पेंशन योजना का विरोध प्रदर्शन कर केवल मांग रखी कि पुरानी पेंशन योजना सरकार बहाल करे। इस दौरान ब्लॉक के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजीव सिंह उपाध्यक्ष विवेकानन्द त्रिपाठी ने बताया कि वर्ष 2004 के बाद नियुक्त कार्मिकों को सेवानिवृति पर पुरानी पेंशन योजना का लाभ नहीं देकर सरकार कार्मिकों के साथ कुठाराघात कर रही है। उन्होंने बताया कि उचित पेंशन का लाभ नहीं देना चाहती,यह न्यायसंगत नहीं है।वरुणेन्द्र कुमार पाठक,अमर बहादुर सिंह,जावेद खान,मेराज अहमद आदि शिक्षकों ने सरकार से 2004 के बाद नियुक्त कार्मिकों को न्यू पेंशन योजना के स्थान पर पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने की मांग की है। शिक्षकों ने मंगलवार को शिक्षक दिवस के दिन बांह पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया।



 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad