राष्ट्रीय एकता, अखंडता व सुरक्षा की भावना को मजबूत करने के लिए मनाया गया सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, October 31, 2023

राष्ट्रीय एकता, अखंडता व सुरक्षा की भावना को मजबूत करने के लिए मनाया गया सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती

 “अखंडता की पटरी पर दौड़ी एकता की गाड़ी”

राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गयी लौह पुरूष की जयन्ती



चन्दौली । आजाद भारत के पहले गृहमंत्री लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर मगंलवार को पुलिस अधीक्षक चन्दौली के निर्देशन में पुलिस लाइन चन्दौली में ‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पुलिस अधिकारी/कर्मचारी व प्रशिक्षु आरक्षी द्वारा प्रतिभाग किया गया।


 

अपर पुलिस अधीक्षक (आपरेशन) द्वारा पुलिस लाइन से ‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम को हरी झंडी दिखाकर प्रारम्भ किया गया।इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक सदर , क्षेत्राधिकारी पीडीडीयू , क्षेत्राधिकारी सकलडीहा, क्षेत्राधिकारी सदर, क्षेत्राधिकारी यातायात, प्रतिसार निरीक्षक व समस्थ थाना प्रभारीगण व अन्य अधिकारी/ कर्मचारीगण मौजूद रहे।



अपर पुलिस अधीक्षक (आपरेशन) श्री सुखराम भारती ने कहा कि सरदार पटेल देश के प्रमुख सामाजिक एवं राजनीतिक नेताओं में से एक थे। उन्होंने पूरे देश को एकता के सूत्र में बांधा। भारत को विखंडित होने से बचाया और 564 रियासतों को एक करके अखंड भारत की नींव रखी। वल्लभ भाई पटेल ने शराब, छुआछूत और नारियों पर अत्याचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी। उन्होंने हिंदू-मुस्लिम एकता को बनाए रखने की पुरजोर कोशिश की। आजादी की लड़ाई के दौरान वह कई बार जेल भी गए लेकिन पटेल की दृढ़ता के सामने अंग्रेजी हुकूमत को झुकना पड़ा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad