सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर पुलिस आई एक्शन में, दो को हिरासत में लिया - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Wednesday, October 18, 2023

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर पुलिस आई एक्शन में, दो को हिरासत में लिया

चन्दौली। सोशल मीडिया पर किसी धर्म जाति संप्रदाय के ऊपर आपत्तिजनक टिप्पणी करके समाज में नकारात्मकता फैलाने का प्रयास करने वाले दो किशोरों को जनपद चंदौली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। 

पकड़े गए दोनों बाल अपचारियों से पुलिस पुछताछ कर रही है।



घटनाक्रम के मुताबिक सतपोखरी दुलहीपुर थाना मुगलसराय जनपद चन्दौली निवासी दो बाल अपचारी को जो दिनांक 17.10.23 को सोशल मीडिया पर धर्म के विरूद्ध पोस्ट करने तथा उसे वायरल करने के मकसद से पोस्ट किया गया था । जिससे धार्मिक अशांति फैलने की प्रबल सम्भावना को लेकर उपरोक्त के विरुध्द थाना मुगलसराय पुलिस टीम द्वारा सम्बन्धित धारा में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

मुगलसराय पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर मु0अ0स0-344/2023 धारा-153(ए)/295(ए)/505(2) भादविथाना मुगलसराय जिला चन्दौली में वांछित दोनो बाल अपचारी को निवासी सतपोखरी थाना मुगलसराय जनपद चन्दौली को आरोपीगण के घर सतपोखरी दुलहीपुर से हिरासत में लिया गया । नियमानुसार हिरासत मे लिए बाल अपचारी को पुलिस द्वारा आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।


पुलिस अधीक्षक चन्दौली डा0 अनिल कुमार ने बताया कि  सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्मों की सतत निगरानी की जाती है ऐसा कुछ भी आपत्तिजनक पोस्ट न करें जिससे माहौल खराब हो सोशल मीडिया सेल टीम द्वारा भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट व वीडियो बयान जारी करने, साजिश रचने व माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों पर लगातार पैनी नजर रखी जा रही है। ऐसे शरारती तत्वों के विरुद्ध सख्त वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। आमजन से अपील की जा रही है कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की जरूरत नहीं है इससे आपका नुकसान ही होगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad