सावधान... इन किसानों को नहीं मिलेगी सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त,जल्दी करे यह काम नही तो नही आ पाएगा......... - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Wednesday, November 1, 2023

सावधान... इन किसानों को नहीं मिलेगी सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त,जल्दी करे यह काम नही तो नही आ पाएगा.........

उत्तर प्रदेश। अगर आप पीएम किसान की अगली किस्तें पाना चाहते हैं तो ई-केवाईसी की प्रकिया पूरा होना जरूरी है। अगर आपने अभी तक भी केवाईसी नहीं करवाई है, तो जल्द ही करा लें. किसान अपने पास के सीएससी सेंटर में जाकर या पीएम किसान पोर्टल pmkisan.gov.in पर जाकर ई- केवाईसी करा सकते हैं। ऐसा नहीं करने की स्थिति में आप अगली किस्तों से वंचित रह सकते हैं।




किसान सम्मान निधि के तहत किसानों के खाते में 4 महीने के अंतराल पर 2-2 हजार रुपये की 3 किस्तें भेजी जाती हैं। फिलहाल किसानों के खाते में अब तक 14 किस्तें भेजी जा चुकी हैं। सरकार 15वीं किस्त की रजिस्ट्रेशन प्रकिया की शुरुआत कर दी है। पहली बार पीएम किसान योजना का लाभ लेने के लिए आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।



अभी भी करा सकते हैं ई-केवाईसी


अगर आप पीएम किसान की अगली किस्तें पाना चाहते हैं तो ई-केवाईसी की प्रकिया को पूरा करना जरूरी है. अगर आपने अभी तक भी केवाईसी नहीं करवाई है, तो जल्द ही करा लें. किसान अपने पास के सीएससी सेंटर में जाकर या पीएम किसान पोर्टल pmkisan.gov.in पर जाकर ई-केवाईसी करा सकते हैं। ऐसा नहीं करने की स्थिति में आप अगली किस्तों से वंचित रह सकते हैं।


 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad