फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सिर पर चढ़ा ताज, भारत के जीत पर फिर पानी - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Sunday, November 19, 2023

फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सिर पर चढ़ा ताज, भारत के जीत पर फिर पानी

 एक बार फिर करोड़ों भारतीय फैंस का सपना चकनाचूर हो गया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को 6 विकेट से हरा दिया।


 

ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में बाएं हाथ के ओपनर ट्रेविस हेड ने 137 रनों की शानदार पारी खेलकर अहम योगदान दिया. इसके अलावा लाबुशेन ने 58 रन बनाए. खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआत से ही भारत के ऊपर दबदबा बनाकर रखा।

 



ये ऑस्ट्रेलिया का वनडे वर्ल्ड कप का छठा खिताब रहा. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फैसला किया था. पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम 50 ओवर में 240 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी. 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में मुकाबला अपने नाम कर लिया. पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग सहित तीनों डिपार्टमेंट में लाजवाब रही।

 



ओपनर ट्रेविस हेड और नंबर पांच पर उतरे मार्नस लाबुशेन की जोड़ी ऑस्ट्रेलिया को जीत तक लेकर गई. दोनों बल्लेबाज़ों ने चौथे विकेट के लिए 192 रनों की साझेदारी की, जिसके आगे सभी भारतीय गेंदबाज़ नाकाम रहे. हेड ने शतक और लाबुशेन ने अर्धशतकीय पारी खेली. दोनों ही बल्लेबाज़ ने सूझबूझ से पारी को आगे बढ़ाते हुए कंगारू टीम को जीत दिलाई. हालांकि मैच जीतने से 2 रन पहले ट्रेविस हेड आउट हो गए थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad