कम्पोजिट विद्यालय में बच्चो को समानता एवं समावेशन थींम की दी गयी जानकारी - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Monday, November 20, 2023

कम्पोजिट विद्यालय में बच्चो को समानता एवं समावेशन थींम की दी गयी जानकारी

चहनियां ( मीडिया टाइम्स )। कंपोजिट विद्यालय हृदयपुर में पूजा सिंह एवं ममता रानी के नेतृत्व में हर बच्चे के लिए हर अधिकार हर कैंपेन का आयोजन किया गया। जिसमे इससे जुड़ी जानकारी किताब के माध्यम से दिया किया गया।

  प्रधानाध्यापक वीरेंद्र सिंह यादव ने बताया की पावर एंजेल एवं बाल संसद के नेतृत्व में प्रत्येक बच्चे के लिए समानता एवं समावेशन थीम पर आधारित कार्यक्रम 18 नवंबर से 25 नवंबर तक संपादित किए जाने का निर्देश प्राप्त हुआ है।  जिसके क्रम में 18 नवंबर को बच्चों के लिए सरकार के द्वारा किन-किन कानून को बनाया गया है तथा बच्चों के लिए सरकार की क्या-क्या योजनाएं हैं और बच्चे उससे कैसे लाभान्वित हो रहे हैं इस पर चर्चा की गई। दूसरे दिन दिनांक 20 नवंबर को बाल अधिकार के तहत कहानी, कविता, स्लोगन, वाद विवाद ,नाटक एवं गीत के कार्यक्रम आयोजित किए गये। जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर कर अपनी भागीदारी निभाया। पावर एंजेल तथा बाल संसद के सदस्यों ने बाल अधिकार की जानकारी को प्राप्त किया।

जिसमें रिंकी पाल, अलीशा अंसारी, खुशी अंसारी, नेहा कुमारी, प्रिया पाल, अनुराग, शिवानंद, मोनी कुमारी, सरोज, मीनू पाल सहित बच्चों ने प्रतिभग किया। बाल अधिकार के बारे में नंद कुमार शर्मा ने विस्तार से बताते हुए शिक्षा का अधिकार, समानता का अधिकार, संरक्षण का अधिकार सहित उन सभी अधिकारों के बारे में बच्चों को तथा अभिभावकों को अवगत कराते हुए कहा कि हमें बच्चों के अधिकारों के प्रति सजग रहते हुए उनके सर्वांगीण विकास हेतु सतत प्रयास करते रहना चाहिऐ।

 इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से बृजेश कुमार मिश्रा, लक्ष्मीकांत त्रिपाठी, उमा चौबे, प्रदीप कुमार मौर्य ,विजय राज रवि, सुंदरी देवी, टेट्रा देवी, दुखना देवी ,केवल देवी, पिंकी रानी सहित अभिभावक और बच्चे उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad