खुशी की उड़ान संस्था ने मनाया वाराणासी के अस्सी घाट पर देव दीपावली - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Monday, November 27, 2023

खुशी की उड़ान संस्था ने मनाया वाराणासी के अस्सी घाट पर देव दीपावली

 वाराणासी। भारतवर्ष त्यौहारों का देश है ,यहां एक त्यौहार बीतते ही नए त्यौहार का आगम हो जाता है परन्तु कुछ ऐसे त्यौहार है ,जिसको मनाने में कितना भी उमंग लगाए कम ही लगता है।ऐसा ही उत्सव देव दीपावली है,जो कार्तिक पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है।मान्यता है जिस दिन भगवान शिव ने त्रिपुरासुर का वध किया था वध के उपरांत सभी देव घाटों पर आकर दीप जलाए थे।



    इस शुभ अवसर पर वाराणासी के विश्वप्रसिद्ध अस्सी घाट पर खुशी की उड़ान संस्था एवं माँ गंगा सेवा समिति ने संयुक्त तत्वावधान में देव दीपावली का आयोजन दीप प्रज्जवल एवं रंगोली प्रतियोगिता कराकर किया गया।



रंगोली की अद्धभुत अनुपम छटा पूरे घाटों पर सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र बना हुआ था कही महिला सशक्तिकरण को प्रदर्शित करने वाली रंगोली तो कही सेव द ब्लड ,तो कही पर्यावरण को संरक्षित करने की बनी रंगोली ने लोगो को जागरूक किया।



रंगोली को 12 टीमो में 50 से ज्यादा लोगो मे सहर्ष प्रतिभाग किया।



जिसमे प्रथम स्थान मुस्कान एंड टीम,द्वितीय स्थान निशि एंड टीम तृतीय स्थान श्रद्धा एवं टीम रही ,वही अन्य प्रतिभागियों को सांत्वना के रूप में सभी को प्रमाण पत्र  ब्रह्मराष्ट्र एकम के संस्थापक सचिन सनातनी , माँ गंगा सेवा समिति के अध्यक्ष श्रवण मिश्रा के एवं  खुशी की उड़ान संस्था के संस्थापिका सारिका दुबे हाथों दिया गया।तथा विजेताओं को संस्था के संरक्षक व राव आईएएस के डायरेक्टर श्री अजीत प्रकाश श्रीवास्तव जी के हाथों पुरस्कृत किया गया।


इस अवसर पर संस्था की संस्थापिका सारिका दुबे एवं संस्था के संरक्षक अजित श्रीवास्तव जी ने संयुक्त रूप से कहा कि इस तरह की रंगोली बनाकर काशी के विश्व प्रसिद्ध अस्सी घाट से समस्त जनो को हम सकारात्मक संदेश देना चाहते है।वही माँ गंगा सेवा समिति के अध्यक्ष श्रवण जी ने कहा कि पुरातन काल से काशी पूरे विश्व के सभी मुद्दों पर नेतृत्व करती आई है,आज इस विश्वप्रसिद्ध घाट पर बनी यह प्रेरणादायक रंगोली इस बात का जीवंत उदाहरण है। कार्यक्रम के प्रमुख प्राजोयक राव आईएएस,मेक वन ,अनन्या ग्रीन एनर्जी, टी किला ,84 एबव ,प्रिंस मोटर पार्ट्स थे।



कार्यक्रम में प्रमुख रूप से संस्था के पदाधिकारी, महासचिव देव जायसवाल, कोषाध्यक्ष चितेश्वर सेठ, सचिव ऋतिक एवं विकास ,मीडिया प्रभारी सुदीक्षा दुबे , डिजिटल हेड विशाल, प्रियंका गुप्ता जी,आहिल ,आदित्या जायसवाल, अनिशुल,श्वेता पाण्डेय,देवेश  एवं अन्य लोग उपस्थित रहें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad