मिला हाथ से हाथ तो बनी बात, जनता को मिला जाम से निजात - कचहरी परिसर चदौली - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, December 9, 2023

मिला हाथ से हाथ तो बनी बात, जनता को मिला जाम से निजात - कचहरी परिसर चदौली

चन्दौली ( मीडिया टाइम्स )। कस्बा-कचहरी के पास जाम की समस्या मकड़जाल की तरह होती जा रही थी। आए दिन जाम से लोग परेशान रहते थे। चन्दौली कचहरी के पास हर दिन जाम बनी रहती थी। 

लेकिन इसका स्थायी निदान नहीं निकाल पाना काफी मुस्किल था। लोगों के जुबान पर यह सवाल आने लगा था कि आखिर कचहरी की जाम से कब निजात मिलेगी। ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रहने का बावजूद जाम बनी रहती थी।


कचहरी के पास के भौगोलिक स्थिति के कारण  जाम से निजात पाना लोगो के लिए काभी समस्या बना हुआ था। नतीजतन जाम को झेलना लोगों की नियति बन चुकी थी। ऐसे में जनता को आसार लगा थी कि प्रशासन द्वारा कोई कारगर व्यवस्था बनाये ताकि जाम  से जनता के समस्या का निदान हो सके।

एसपी डॉ0 अनिल कमार  ने महसूस किया कि जाम की ऐसी स्थिति में अलग-अलग क्षेत्रों से पहुंच रहे उपभोक्ताओं खासकर महिलाओं, बुजुर्गों व बच्चों को असुविधा हो रही होगी। संवेदनशीलता का परिचय देते हुए एसपी ने तत्काल निर्देश दिया कि इस पर सभी जरूरी निर्णय लिए जाएं। एवम् स्वत:  दिनांक 29/11/2023 को एसपी डॉ0 अनिल कुमार व क्षेत्राधिकारी सदर ने पुलिस फोर्स के साथ कचहरी परिसर व आस-पास का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा।  

जाम जैसी समस्याओं को झेल रहे अधिवक्ता, कस्बावासियों व वादकारी को जाम मुक्त और सुगम यातायात व्यवस्था हेतु जिलाधिकारी , नगर पंचायत व NHAI से समन्वय स्थापित कर कचहरी परिसर के बगल में एक वाहन पार्किंग स्थल बनवाया । क्षेत्राधिकारी सदर को निर्देश दिया था कि सम्बन्धित विभाग से वार्ता कर पार्किंग स्थल को और वृहद बनवाये जिससे अधिवक्ताओ और वादकारियों के वाहन सुरक्षित ढ़ंग से खड़े हो सके। 


नतीजा यह रहा कि अब अधिवक्ताओं एंव वादकारियों द्वारा वाहनों को अपने निर्धारित पार्किंग स्थल पर खड़ा किया जा रहा है। सुबह से शंकर मोड तिराहा पर जाने वाले मार्ग पर बैरीकेडिंग लगा दी गई । इसी तरह की बैरीकेडिंग आने वाले मार्ग पर ब्लाक चन्दौली आदि के निकट लगा दी गई। एसपी के सख्त रुख को भांपते हुए सभी बैरीकेडिंग पर एक एक यातायात पुलिस कर्मी तथा दो दो होमगार्ड की तैनाती कर दी गई।

 इसके बाद सुबह आठ बजे से ही शंकर मोड तिराहा की तरफ सभी चार पहिया व तिपहिया वाहनों का प्रवेश रोक दिया गया। इससे क्षेत्र में जाम की समस्या नहीं हुई। दोपहिया के अलावा बाजार में पैदल चलने में असक्षम व बुजुर्गों के लिए तीन पहिया में सिर्फ रिक्शे को छूट दी गई।


अब नजारा यह है कि जाम का झाम झेल रहे आम जनमानस सुगम यातायात की कल्पना कर रहे है।  जाम की समस्या पर काफी हदतक काबू पाया जा चुका है। जनपद वासियों द्वारा पुलिस अधीक्षक महोदय के सकारात्मक सोच/ कार्यशैली की सराहना की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad