थाना समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों को समय सीमा के भीतर भौतिक सत्यापन के साथ करें निस्तारित - जिलाधिकारी - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, December 9, 2023

थाना समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों को समय सीमा के भीतर भौतिक सत्यापन के साथ करें निस्तारित - जिलाधिकारी

चन्दौली ( मीडिया टाइम्स )। जनता की समस्याओं के निस्तारण के लिए जिले के सभी थानों पर थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। 

थाना समाधान दिवस में पहुंचे अधिकारियों ने लोगों की समस्याओं को गंभीरता से सुना और निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश।

शनिवार को थाना कोतवाली चन्दौली पहुंचे जिलाधिकारी निखिल टी फुण्डे चन्दौली एवं पुलिस अधीक्षक चन्दौली डा0 अनिल कुमार द्वारा शिकायतकर्ताओं से उनकी शिकायतों को मौके पर सुना गया। वहां मौजूद संबंधित राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों को मौके पर जाकर शिकायतों का शत प्रतिशत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए गए। अधिकारीयो द्वारा बताया गया कि, राजस्व और पुलिस विभाग से सम्बन्धित शिकायतों का निस्तारण आपसी सामंजस्य से सुनिश्चित किया जाये। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न की जाए। जिससे आमजनमानस को बिना वजह परेशान होना पड़े। जन सुनवाई के दौरान प्राप्त शिकायतों को गम्भीरता से सुनते हुए कुछ का मौके पर ही निस्तारण किया गया तथा कुछ प्रकरणों के गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण हेतु सम्बंधित को निर्देशित किया गया। 

परोक्त थाना दिवस पर अपर पुलिस अधीक्षक चन्दौली व क्षेत्राधिकारी सदर भी थाना कोतवाली चन्दौली पर मौजूद रहे। अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन व तहसीलदार चकिया द्वारा थाना चकिया, क्षेत्राधिकारी पी0डी0डी0यू0 नगर व नायब तहसीलदार के साथ थाना मुगलसराय व क्षेत्राधिकारी सकलडीहा द्वारा थाना सकलडीहा पर तहसीलदार और वीडीयो के साथ व थाना प्रभारी बलुआ द्वारा एसडीएम के साथ थाना समाधान दिवस को सम्पन्न कराया गया।   



जिलाधिकारी श्री निखिल टी फुण्डे ने कहा है कि किसी भी व्यक्ति के साथ अन्याय नहीं होगा। पीड़ित व्यक्ति को निष्पक्षता के साथ न्याय मिलेगा। उन्होंने जनपद के सभी कर्मियो को निर्देशित किया गया कि प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण जल्द से जल्द किया जाना चाहिए जिन प्रार्थना पत्रों का निस्तारण उच्चाधिकारी स्तर से किया जाना है। उन पर रिपोर्ट लगाकर सम्बंधित अधिकारी को प्रेषित करें। जिससे समय से उचित निस्तारण कराया जा सके ।


पुलिस अधीक्षक डा0 अनिल कुमार ने कहा जमीन से सम्बंधित सभी प्रकरणों में पुलिस व राजस्व की टीमों द्वारा संयुक्त रुप से सभी प्रकरण का निस्तारण किया जा रहा है। जिससे फरियादियों को अलग-अलग भटकना न पड़े व प्रकरणों का त्वरित व न्याय पूर्ण निस्तारण हो सके। 

थाना स्तर पर प्राप्त जमीन सम्बंधित विवाद, आइजीआरएस या अन्य सभी माध्यमों से प्राप्त प्रार्थना पत्रों को थाना समाधान दिवस रजिस्टर में अंकित कर एवं दोनों पक्षों को सूचित करते हुए पुलिस व राजस्व की संयुक्त टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर प्रकरण का निस्तारण करा कर रिपोर्ट आख्या दोनों पक्षों के समक्ष ही बना, उनके हस्ताक्षर कराये।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad