योजनाओं की संतृप्तीकरण के लिए आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, December 19, 2023

योजनाओं की संतृप्तीकरण के लिए आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

चंदौली।योजनाओं के संतृप्तिकरण के लिए आउटरेज गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने हेतु विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत आज जनपद में विभिन्न विकास खण्ड के विभिन्न ग्राम पंचायतो में  में लोगो को एलईडी वैन के माध्यम जन जागरूकता का कार्यक्रम कराया गया।



इस कार्यक्रम के अंतर्गत लोगों को योजनाओं की जानकारी देने एवं पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ देने के लिए विभिन्न विभागों के स्टाल लगाए गए। विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य यह है कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्तियों को सरकार की संचालित योजनाओं से जोड़ना और उसे उससे लाभान्वित करना है।इस क्रम में लाभार्थियों को मौके पर ही विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।



इस दौरान पूर्व में लाभ प्राप्त किए लाभार्थियों के जीवन स्तर में कितना सुधार आया इस संबंध में उनके अनुभव भी साझा किए गए।सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से लाभार्थियों के जीवन स्तर में कितना सुधार हुआ "मेरी कहानी मेरी जुबानी" के क्रम में उनके अनुभव को भी उपस्थित लोगों ने सुना।



आयोजित कार्यक्रम के दौरान जनपद में  कुल 6 एलईडी वैन के माध्यम से प्रतिदिन 12 ग्राम पंचायतों में केंद्र सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में जन मानस को जानकारी दी जा रही है।



जिससे कि समाज के  वंचित लोगों को केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी प्राप्त हो सके और वह इस योजना से जुड़कर लाभान्वित हो। साथ ही मौके पर विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत ग्राम पंचायतो मे ड्रोन से नैनो यूरिया के छिड़काव का प्रदर्शन/सफल छिड़काव किया गया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad