खुशी की उड़ान ने ओढ़ाया जरूरतमंदों को कंबल - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, December 23, 2023

खुशी की उड़ान ने ओढ़ाया जरूरतमंदों को कंबल

अलीनगर ( मीडिया टाइम्स )। सर्दियां जब आती है तो अमीरों के लिए यह एक खुशनुमा मौसम होता है, पर धमनियों के बहने वाले रक्त को जमा देने वाली ठंड अभावग्रस्त लोगो के लिए अपार पीड़ा लाती है।

हर साल सरकार के लाखो प्रयासो के बावजूद भी ठंड से मृत्यु की खबर आत्मा को झकझोर देती है।आम जनमानस समस्या के प्रति संवेदनशील रहने वाली संस्था खुशी की उड़ान ने अपनी मुहिम ओढ़ा दो जिंदगी के तहत  ग्रामसभा धुस खास में सैकड़ो बुजुर्गों एवं निराश्रित लोगो के मध्य अवतार हीरो के अधिष्ठाता अवतार सिंह जी के विशेष सहयोग से कम्बल वितरण किया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अपर जिला जज/सचिव ,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चंदौली श्री ज्ञानप्रकाश शुक्ल जी ने लाभार्थी पात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के आधुनिक युग में जहां एक तरफ युवा तरुणाई पर संवेदनहीन होने का प्रश्न चिन्ह लगता जा रहा है वहीं दूसरी तरफ खुशी की उड़ान के युवा हैं जो इस तकाज़े को गलत साबित करते हैं। 

वही कार्यक्रम के अति विशिष्ट अतिथि व्यापार मण्डल के जिलाध्यक्ष लक्ष्मीकांत अग्रहरि जी एवं अवतार सिंह जी ने  संयुक्त रूप से कहा कि मनुष्य के जीवन की सार्थकता तब है, जब वह गरीब और असहायों की सेवा करे। सर्दी के इस मौसम में गरीबों को गर्म कपड़े वितरण करना सच्ची मानव सेवा है। वही कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि बाल संरक्षण अधिकारी किशन वर्मा एवं महिला कल्याण अधिकारी दीक्षा अग्रहरि ने संयुक्त रुप से कहा कि यह कम्बल हर उस गरीब व बुजुर्गों के लिए जीवन दायिनी साबित होगा जिनके पास ठण्ड से बचने का और कोई उपाय नही है। 

इस गलन भरी ठंड में कंबल वितरण से बड़ा पुनीत कार्य कुछ नहीं हो सकता हैं।वही संस्था की संस्थापिका ने पूरे संस्था का नेतृत्व करते हुए कहा खुशी की उड़ान की मुहिम ओढ़ा दो जिंदगी निरंतर चलती रहेगी।खुशी की उड़ान आम जनमानस के हर पीड़ा को खुशी में परिवर्तित करती रहेगी।वही ग्राम प्रधान धुस खास दिनेश जी ने कहा कि की ग्राम का जनप्रतिनिधि के तौर पर मैं खुशी की उड़ान संस्था के कम्बल वितरण कार्यक्रम करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ,साथ ग्राम के सम्रग विकास के लिए मैं सैदेव प्रयत्नशील रहूंगा।

कम्बल वितरण कार्यक्रम में अन्य अतिथि रूप में डिंपल सिंह जी सुखविंदर सिंह जी, मुन्ना जी, श्रीधर दुबे जी एवं संस्था के पदाधिकारी सचिव विकास गुप्ता, रितिक यादव मीडिया हेड सुदीक्षा दुबे, प्रियंका गुप्ता एवं संध्या गुप्ता, अंकित सिंह रहें।कार्यक्रम का संचालन संस्था के महासचिव देव जायसवाल ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad