सहकारी समिति पर ग्रामीणों को नहीं मिल रही खाद, ग्रामीणों का आरोप ब्लैक में बेची जा रही खाद,अखिल भारतीय किसान सभा के प्रवक्ता बैठे हुए हैं धरने पर - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Friday, December 15, 2023

सहकारी समिति पर ग्रामीणों को नहीं मिल रही खाद, ग्रामीणों का आरोप ब्लैक में बेची जा रही खाद,अखिल भारतीय किसान सभा के प्रवक्ता बैठे हुए हैं धरने पर

चकिया।धान की फसल कटाई का मौसम चल रहा है। वहीं दूसरी तरफ गेहूं की बुवाई के लिए किसानों ने सोसाइटी समितियां का चक्कर लगाना शुरू कर दिया है। चकिया विकासखंड के सोसायटी केंद्र पर ग्रामीणों को खाद नहीं मिल पा रही है। जिसका ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि गेहूं की बुवाई के लिए सोसायटी समितियों पर खाद तो है, लेकिन छोटे किसानों को नहीं मिल पा रहा है। उनका आरोप है कि बड़े किसानों को खाद ब्लैक में बेची जा रही है। ग्रामीणों ने समिति के वर्तमान कार्यवाहक केंद्राध्यक्ष और कर्मचारियों से यह अपील किया कि ग्रामीणों की समस्या का निस्तारण जल्द से जल्द हो। जिससे  ग्रामीणों को खाद के लिए कोई समस्या न हो। सरकार के नियमों का उलंघन करना पूर्णतः निंदनीय है।



इस प्रकार किसानों की समस्या से अवगत कराते हुए वकील लालचंद्र ने कहा कि "सरकार की योजनाएं सिर्फ कागजों तक ही सिमट कर रह जा रही है, आमजन को इसका कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है।"



किसान प्यारेलाल विश्वकर्मा ने बताया कि "हमलोग प्रतिदिन खाद के लिए केंद्र का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन हमें अभी तक खाद नहीं मिल पा रहा है। केंद्राध्यक्ष खाद के साथ लिक्विड भी जबरन दे रहें हैं।"

  • केंद्र प्रभारी शुक्ला


इस प्रकार सोसायटी केंद्र पर दो दर्जन से अधिक किसान धरना प्रदर्शन करते नजर आए। किसानों ने एसडीएम और कृषि विभाग के अधिकारियों और डीएम महोदय से समस्या के निस्तारण को अपील किया। इस विरोध प्रदर्शन में एडवोकेट लालचंद, राज यादव, सतीश पांडेय, राम अशीष, सुबास और दीपू सिंह के साथ अन्य किसान मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad