चहनियां कस्बा के लोग जी रहे है नारकीय जीवन, मुख्य मार्ग पर पैदल चलना हुआ दुश्वार - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, December 9, 2023

चहनियां कस्बा के लोग जी रहे है नारकीय जीवन, मुख्य मार्ग पर पैदल चलना हुआ दुश्वार

चहनियां ( मीडिया टाइम्स )। जलमिशन योजना के तहत बिछाया जा रहा पाइप लोगो के लिए मुसीबत बन गया है। 

चहनियां वाया पीडियूनगर मुख्य मार्ग की हालत वैसे ही किसी अधिकारी या केंद्रीय मंत्री से छिपी नही है ऊपर से जलमिशन के कर्मी और नारकीय स्थिति पैदा कर दिये है। जो पुरानी पाइप से पानी की सप्लाई होती थी उसे भी जगह जगह क्षतिग्रस्त कर दिया है। आलम यह है कि अब तो इस कीचड़ युक्त मार्ग पर पैदल चलना भी दुश्वार हो गया है। 

          जलमिशन के तहत गांव गांव में मार्ग खोदकर पाइप बिछाने का कार्य हो रहा है। चहनियां कस्बा में पीडियूनगर नगर मुख्य मार्ग पर जलमिशन में लगे कर्मी गढ्ढा खोदकर पाइप बिछाकर गढ्ढे को ठीक से भर भी नही रहे है। ऊपर से जो पुरानी पाइप जल निगम की सप्लाई होती थी उसे भी क्षतिग्रस्त जगह जगह कर दिये है। 

मार्ग पर फैला मिट्टी के कारण  क्षतिग्रस्त पाइप से बहने वाले पानी से पूरे कस्बे में कीचड़ हो गया है। लोगों का पैदल चलना दुश्वार हो गया है। दो पहिया वाहन वाले इसमे गिरकर घायल हो रहे है। जबकि केंद्रीय मंत्री डॉ0 महेंद्र नाथ पाण्डेय ने पहली बार ही चुनाव जीतने पर मार्ग को दुरुस्त कराने का घोषणा किया था। नौकरी या ब्यापार करने वाले जो प्रतिदिन आ जा रहे है उनका इस मार्ग पर चलना दुश्वार हो गया है।

यह कितनी बड़ी बिडंबना है कि विगत 10 वर्ष से खराब पड़े सड़क की दशा कोई सुधारने वाला नही है । राहगीरों का कहना है कि इस मार्ग पर रहने वाले लोग नारकीय जीवन जीने को विवश है, जब भी किसी बड़े मंत्री या नेता से शिकायत करो बस यही सुनने को मिलता है कि रोड बनाने के लिए पैसा पास हो गया है, केवल चुनाव के समय ही घोषणाओं की झड़ी लग जाती है।

बाद में जनता सरकार को कोसते हुए नजर आते है । प्रदेश सरकार द्वारा कस्बा व गांवो में गढ्ढामुक्त योजना केवल हवाहवाई साबित हो रही है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad