औरवाटाड़ बांध पर पर्यटन स्थल का निर्माण कार्य प्रारम्भ - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Monday, December 25, 2023

औरवाटाड़ बांध पर पर्यटन स्थल का निर्माण कार्य प्रारम्भ

नौगढ़ ( मीडिया टाइम्स )। औरवाटाड़ बांध पर पर्यटन स्थल बनाने के साथ साथ छान पातर दरी पर भी पर्यटन स्थल बनाने की कयावद शुरू हो गई है और निर्माण कार्य तेजी से प्रारंभ हो गया है। 

छान पातर दरी बिहार की सीमा के नजदीक है जहां पर बिहार का करकटगढ़ पार्क भी बनाया गया है। छान पातर दरी पर पर्यटन स्थल बन जाने से छान पातर दरी काफी रोमांचक होगा क्योंकि गुरवट नदी के पूर्वी छोर पर बिहार का करकतगढ़ पार्क है और पश्चिमी छोर पर छान पातर दरी का निर्माण कार्य तेजी से प्रारंभ हो गया है अब दर्शक दोनों राज्यों के पार्क का आनंद उठाएंगे। छान पातर दरी पर पर्यटकों के लिए झूला, पार्क, जंगली जानवर के चित्र एवं दरी में जाने के लिए लिफ्ट का कार्य प्रगति प्रारंभ हो गया है।छान पातर दरी पर मुख्य गेट का निर्माण करने के बाद झूला पार्क बांस से बने मकान जो कि पर्यटकों के लिए काफी लोकप्रिय रहेंगे। 

जिसके लिए प्रथम किस्त की राशि 2 करोड रुपए और अवमुक्त कराई गई है। जिसका कार्य तेजी से किया जा रहा है छान पातर दरी पर पहाड़ों के बीच गिरते हुए झरने का लुत्फ पर्यटक लिफ्ट के द्वारा नजदीक से देख सकेंगे। झरने के पानी के सतह के किनारे पार्क बच्चों के झूलने के लिए झूला एवं लकड़बग्घा हिरण मगरमच्छ सर्प बंदर तेंदुआ जंगली सूअर साहीवाल के चित्र पर्यटकों के लिए काफी लुभाने रहेंगे। एवं बच्चों के लिए एडवेंचर गेम एवं बच्चों के लिए अलग से पार्क का निर्माण कराया जा रहा है।

छान पातर जाने में जो रोड पड़ता है मेन लिंक मार्ग से दरी तक लगभग 5 किलोमीटर रोड का निर्माण ठेकेदार के द्वारा जंगल का ही मोरंग उठाकर कराया गया है, गुणवत्ता विहीन एट बालू सीमेंट का प्रयोग करके पार्क का निर्माण कराया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad