सभी धर्मों का मालिक एक है पर उन्हें बुलाने का जुबान अलग है - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Sunday, January 21, 2024

सभी धर्मों का मालिक एक है पर उन्हें बुलाने का जुबान अलग है

वाराणसी ( मीडिया टाइम्स )। इन्द्रेश कुमार ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जो अपने वतन का नहीं होता वह किसी का भी नहीं होता। सभी धर्मों का मालिक एक है पर उन्हें बुलाने का जुबान अलग है। 

अगले क्रम में उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी मजहब का धर्म ग्रंथ ये नहीं कहता कि मां से लड़ो, बेटी को मारो, पत्नी को तलाक दो,गाली दो, गुस्सा करो,समाज में नफरत फैलाओ। ये सब करना इंसान की तालीम नहीं है ये शैतान की तालीम है। शैतान की तालीम से हमें बचना है। 22 जनवरी को रामलला का  प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने वाला है। राम किसी एक धर्म के नहीं हैं वह सभी धर्मों के हैं। राम को ही कोई अल्लाह, कोई नानक, कोई गाॅड के रूप में पूजा, इबादत करता है। हम अपना धर्म, नौकरी,घर छोड़ सकते हैं लेकिन पूर्वज नहीं।

 उदय प्रताप महाविद्यालय (एमपी हॉल) भोजूबीर वाराणसी मे मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के तत्वाधान में विशाल महासभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम  का शुभारंभ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ एवं संरक्षक मुस्लिम राष्ट्रीय मंच मा०  इंद्रेश कुमार जी के द्वारा उदय प्रताप सिंह के मूर्ति पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित करने के साथ किया गया।

मुख्य अतिथि का स्वागत मोमेंटो देकर एवं अंग वस्त्र पहनकर पूर्वी उत्तर प्रदेश के संरक्षक ओमप्रकाश पांडेय संयोजक मोहम्मद अजहरूद्दीन सहसंयोजक किशन सिंह एवं काशी प्रांत के संयोजक सूरज चौधरी सहसंयोजक कन्हैया पांडेय देवेंद्र पांडेय  पंकज दुबे राहुल पांडेय  आदि लोगों ने किया और विशिष्ट अतिथि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक अफजल जी उदय प्रताप कॉलेज के प्रिंसिपल धर्मेंद्र सिंह जी एवं मंच पर बैठे विशेष अतिथियों का अंग वस्त्र पहनकर स्वागत किया गया वहां उपस्थित सभी धर्मों के पुरुष व महिलाओं ने पुष्प वर्षा करके स्वागत किया। 

छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना व स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। विशाल जनसभा का आयोजन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच पूर्वी उत्तर प्रदेश एवं काशी प्रांत के द्वारा किया गया था कार्यक्रम के अंतर्गत मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के वक्ताओं के वक्तव्य  सुनने के बाद कार्यक्रम में उपस्थित लोग भारत माता की जय, वन्दे मातरम के नारे लगाने लगे।

कार्यक्रम के दौरान मौलवी जी के द्वारा हिन्दू मुस्लिम एकता गीत गाया गया। कार्यक्रम का संचालन योगेश श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से हुआ। एवं जय कृष्णा अपार्टमेंट डॉक्टर कॉलोनी पांडेपुर  इस्थित  पूर्वी उत्तर प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन सायं 4:00 बजे मा० इंद्रेश कुमार जी के हाथों किया गया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad