संगम तट पर श्रद्धालुओं से भिक्षा के रूप में स्वच्छता का संकल्प-वचन मांग रहे सरदार पतविंदर सिंह - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Thursday, January 18, 2024

संगम तट पर श्रद्धालुओं से भिक्षा के रूप में स्वच्छता का संकल्प-वचन मांग रहे सरदार पतविंदर सिंह

प्रयागराज ( मीडिया टाइम्स )। संगम तट पर भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा काशी क्षेत्र, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरदार पतविंदर सिंह पंक्तिबद्ध बैठकर स्वच्छता जन-जागरूकता के प्रति घाट में संगम में डुबकी लगाने आए हुए।

श्रद्धालुओं से हाथ जोड़कर निवेदन करते रहे कि जिस प्रकार आप घाट में दान-पुण्य कर रहे हैं ठीक उसी प्रकार हमें भी भिक्षा के रूप में वचन देकर जाएं कि हम घाट को स्वच्छ रहेंगे,दूसरों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेंगे और इस स्वच्छता अभियान को जन-जन तक प्रेरित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा काशी क्षेत्र, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरदार पतविंदर सिंह भिखारियों के साथ ज़मीन मे पंक्तिबद्ध बैठकर श्रद्धालुओं से रूबरू होकर निवेदन करते रहे धार्मिक महोत्सव मे धार्मिक पवित्रता की जागरूकता का दीपक जलाकर और विकास की गति और तेज करे।

संगम के सभी प्रमुख घाटों को स्वच्छ रखने का संकल्प लेेकर भिक्षा 

स्वरूप वचन ले रहे हैं भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा काशी क्षेत्र, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरदार पतविंदर सिंह और जितने भी दुकानदार संगम की रेती पर दुकानदार लगाएं है सभी के पास जाकर स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का काम कर रहे हैं।भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा काशी क्षेत्र,क्षेत्रीय उपाध्यक्ष।

सरदार पतविंदर सिंह भिक्षा के रूप में घाट में भिखारियों के साथ पंक्तिबद्ध बैठकर भिक्षा मांग रहे हैं गंगा,यमुना में हो रहे प्रदूषण को लेकर भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा काशी क्षेत्र, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरदार पतविंदर सिंह मेले आने वाले श्रद्धालुओं से प्ले कार्ड-तख्तियों पर स्लोगन-सूक्ति वाक्य लिखकर स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का काम कर रहे हैं। भिखारियों के साथ संगम के घाटों पर पंक्तिबद्ध बैठकर आने वाले श्रद्धालुओं से भिक्षा में पैसे नहीं बल्कि गंगा-यमुना और उनके तट को स्वच्छ रखने की मांग करते हैं। भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा काशी क्षेत्र, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरदार पतविंदर सिंह का मानना है कि ना पैसा चाहिए,ना कोई मूल्यवान वस्तु यह सब मेरे लिए बेकार है मां गंगा को स्वच्छ निर्मल रखना है।

भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा काशी क्षेत्र, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सरदार पतविंदर सिंह पी एम मोदी को अपना आदर्श मानते हैं जिस की वजह से साफ सफाई और स्वच्छता के प्रति माघमेला में आने वाले श्रद्धालुओं को सफाई के प्रति जागरूक कर रहे हैं संगम तट पर आए हुए श्रद्धालु,इनकी देश प्रेम- भक्ति भावना देखकर दंग रह जाते हैं श्रद्धालु जाते-जाते वो इन्हें साफ सफाई करने के वादे का संकल्प- वचन पूरा करने की बात कहकर निकल पड़ते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad