पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम के बीच मौनी अमावस्या स्नान आज, तैयारियों को लेकर बलुआ स्थित पश्चिमी गंगा तट का डीआईजी वाराणसी परिक्षेत्र डा0 ओ0पी0 सिंह व एसपी चन्दौली डा0 अनिल कुमार ने किया निरीक्षण - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Thursday, February 8, 2024

पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम के बीच मौनी अमावस्या स्नान आज, तैयारियों को लेकर बलुआ स्थित पश्चिमी गंगा तट का डीआईजी वाराणसी परिक्षेत्र डा0 ओ0पी0 सिंह व एसपी चन्दौली डा0 अनिल कुमार ने किया निरीक्षण

चन्दौली ( मीडिया टाइम्स )। शुक्रवार को होने वाले मौनी अमावस्या स्नान के लिये जनपद चन्दौली

 पुलिस ने अपने पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किये हैं। एक दिन पहले ही डीआईजी वाराणसी परिक्षेत्र और पुलिस अधीक्षक चंदौली ने स्नानार्थियों व श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिये पश्चिमी गंगा तट पर किये गये पर्याप्त इंतजामों का जायजा लिया। पुलिस ने भीड़ नियंत्रण और गहरे पानी में डूबने से बचाव के लिये बैरीकेडिंग आदि का प्रबंध किया ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो सके।

इसको लेकर पुलिस उपमहानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र डा0 ओ0पी0 सिंह, पुलिस अधीक्षक चन्दौली डा0 अनिल कुमार ने मौनी आमावस्या के दृष्टिगत बलुआ स्थित पश्चिम वाहिनीं गंगा घाट का निरीक्षण किया। 

इस दौरान अधिकारियों ने कहा कि घाट पर स्नाथार्थियों व श्रद्धालुओं की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाए, घाट तथा घाट पर जाने के रास्तो पर साफ सफाई, उचित प्रकाश,महिला स्नानार्थियों के लिए चेंजिंग रूम, शौचालय, पेयजल की व्यवस्था का जायजा लिया गया।

      इसके साथ ही भींड के व्यवस्थापन तथा सुगम स्नान आदि के लिए अतिरिक्त पुलिस बल के साथ गोताखोर की उपलब्धता सुनिश्चित करें तथा पानी में श्रद्धालुओं के स्नान के दौरान पुलिस की सतर्क दृष्टि रहे जिससे कि किसी भी प्रकार की आकस्मिक घटना से बचा जा सके। 

जल पुलिस द्वारा पानी में लगातार भ्रमण किया जाए तथा स्नानार्थियों को गहरे पानी में जाने से रोकने के पानी में एक निश्चित स्थान के बाद बैरिकेडिंग कर गंगा सेवा समिति के माध्यम से बैरिकेडिंग के अन्दर स्नान करने के लिए उद्घोष कराया जाए। स्नानार्थियों व महिलाओं की सुरक्षा व शरारती तत्वों, उचक्को पर नियंत्रण रखने के लिए सादे वस्त्र में भी महिला व पुरूष पुलिस बल की ड्यूटी लगाई जाए। बलुआ स्थित पश्चिम वाहिनीं गंगातट पर दूर दराज से श्रृद्धालु स्नान दान करने आते हैं। 


थाना बलुआ का औचक निरीक्षण

पुलिस उपमहानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र डा0 ओ0पी0 सिंह,पुलिस अधीक्षक चन्दौली डा0 अनिल कुमार ने थाना बलुआ का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान थाना कार्यालय, भोजनालय, सीसीटीएनएस कार्यालय, मालखाना, बैरक, शौचालय, हवालात व थाना परिसर की साफ-सफाई का निरीक्षण किया गया। 

इसमें थाना कार्यालय में सभी अभिलेखों का अवलोकन किया गया, जनसुनवाई रजिस्टर में दर्ज शिकायतों का निरीक्षण किया गया। थाना परिसर में खड़े वाहनों को अपराध के क्रमानुसार खड़ी कर नियमानुसार निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिया गया। मालखाने का निरीक्षण कर मालखाना मुहर्रिर को माल निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया। थाना समाधान दिवस पर जनता की शिकायतों के निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों/कर्मचारियों को मौके पर जाकर शिकायतों की तत्काल, निष्पक्ष व न्यायोचित जांच कर विधिक निस्तारण करने हेतु प्रभारी निरीक्षक बलुआ विनोद कुमार मिश्रा को निर्देशित किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad