पैंथर से 10 मिनट के अंदर ही सही परीक्षा केंद्र पर भेज कर दिलवायी यूपी बोर्ड की परीक्षा, निराश होकर बैठा था छात्र, गलत सेंटर पर जाने से छूट रही थी परीक्षा - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Friday, February 23, 2024

पैंथर से 10 मिनट के अंदर ही सही परीक्षा केंद्र पर भेज कर दिलवायी यूपी बोर्ड की परीक्षा, निराश होकर बैठा था छात्र, गलत सेंटर पर जाने से छूट रही थी परीक्षा

चन्दौली ( मीडिया टाइम्स )। डॉ0 अनिल कुमार पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा पूर्व में ही 


सभी पुलिस कर्मी को निर्देश दिया गया था कि किसी भी परीक्षार्थी को यदि किसी प्रकार की असुविधा हो रही हो जैसे अभ्यर्थी ट्रैफिक की समस्या या परिवहन का साधन न मिलने या केंद्र के पते की जानकारी के अभाव या समय की वजह से केंद्र पर समय से पहुंचने में कठिनाई महसूस कर रहा हो तो फील्ड में उपस्थित सभी पुलिसकर्मी पता चलते ही ऐसे अभ्यर्थी की हर संभव मदद कर समय से उसे परीक्षा केंद्र पहुंचने में सहायता करेंगे।

इसी क्रम मे दिनांक 22/02/24 को अलीनगर थाना क्षेत्र लौंदा चौकी प्रभारी जितेंद्र उपाध्याय की दरियादिली से यूपी बोर्ड परीक्षा से वंचित हो रहे मोहम्मद फैज को पैंथर से 10 मिनट के अंदर परीक्षा केंद्र पर भिजवा दिया, जिसके बाद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पचोखर में छात्र द्वारा अपनी परीक्षा दी गयी।पुलिस के इस नेक काम की छात्र के परिजन के साथ-साथ स्थानीय लोग भी प्रशंसा कर रहे हैं।

यह है पुरा मामला: अलीनगर थाना क्षेत्र असीरुद्दीन इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर लौंदा चौकी प्रभारी जितेंद्र उपाध्याय की ड्यूटी लगी थी। परीक्षा केंद्र पर एक छात्र अपना एडमिट कार्ड देखे बिना पड़ाव से साइकिल से चलकर परीक्षा केंद्र पर आया था। जहां परीक्षा शुरू होने में मात्र 10 मिनट का समय था और उसके पास कोई साधन न होने के कारण वह मायूस होकर केंद्र पर बैठा था। इसी दौरान लौंदा चौकी प्रभारी जितेंद्र उपाध्याय की नजर उस छात्र पर पड़ गई। 

जब पूछताछ की तो छात्र ने बताया कि मेरा नाम मोहम्मद फैज है। पड़ाव से साइकिल से चलकर परीक्षा केंद्र पहुंचा हूं, जब केन्द्र पर असीरुद्दीन इंटर कॉलेज में एंट्री करना चाहा तो वहां के शिक्षक रोक दिए। रोकने के बाद उन्होंने प्रवेश पत्र देखकर बताया कि यहां पर उसका सेंटर नहीं है। 

यह सेंटर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पचोखर बबुरी थाना क्षेत्र में है। इतना सुनने के बाद मैं परीक्षा केंद्र पर बैठ गया, क्योंकि वह साइकिल से पचोखर जा नहीं सकता था। छात्र ने कहा कि पचोखर परीक्षा केंद्र पर जाने के लिए मात्र 10 मिनट बचा था। मेरे पास कोई साधन न होने के कारण परीक्षा छोड़ने की सोच रहा था। इतना सुनते ही तुरंत चौकी प्रभारी ने पैंथर पर नियुक्त आरक्षी सतीश यादव को बुलाकर तत्काल फ़ैज़ को निर्धारित समय के अन्दर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पचोखर परीक्षा केंद्र पर भिजवाने का काम किया गया जिससे फैज की परीक्षा छूटते छूटते बच गई तथा फैज द्वारा सकुशल परीक्षा दी गई।

डॉ.अनिल कुमार पुलिस अधीक्षक चंदौली द्वारा उपनिरीक्षक जितेंद्र उपाध्याय लौंदा चौकी प्रभारी के इस सराहनीय कार्य व उनकी "कर्तव्यनिष्ठा" के लिए खूब प्रशंसा की, वहीं अन्य अधिकारीयो ने उपनिरीक्षक के इस तरह के काम को "सराहनीय" कहा। विनय कुमार सिंह अपर पुलिस अधीक्षक चंदौली द्वारा उपनिरीक्षक जितेंद्र उपाध्याय लौंदा चौकी प्रभारी को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया तथा उनको भविष्य में भी इसी प्रकार से लगनशील होकर अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा के साथ करने के लिये प्रेरित किया गया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad