पुष्टाहार वितरण में धांधली, तहसील पर महिलाओं का प्रदर्शन, गांव में 6 महीने से नहीं मिला छोटे बच्चों को राशन - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, February 3, 2024

पुष्टाहार वितरण में धांधली, तहसील पर महिलाओं का प्रदर्शन, गांव में 6 महीने से नहीं मिला छोटे बच्चों को राशन

 नौगढ़। विकास खंड नौगढ़ के मरवटिया गांव में बाल विकास परियोजना अधिकारी के संरक्षण में महिलाओं और बच्चों को दिए जाने वाले पुष्टाहार में गड़बड़ी तथा छः महीने से राशन न देने का आरोप लगाकर महिलाओं ने नारेबाजी करते हुए तहसील नौगढ़ पर प्रदर्शन किया। 



इससे पहले भी महिलाओं ने एसडीएम आलोक कुमार से शिकायत किया था, लेकिन आंगनबाड़ी कार्यकत्री सविता के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई।



 इसी बात से नाराज महिलाओं ने शनिवार को अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ पहुंची और तहसील के बाहर हंगामा कर जोरदार प्रदर्शन किया।


 आवाज सुनकर एसडीएम ने सभी महिलाओं को कार्यालय में बुलाया और उनका शिकायती पत्र लिया। उन्होंने महिलाओं को पुष्टाहार दिलाने और आंगनबाड़ी कार्यकत्री के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देकर उनका गुस्सा शांत कराया।  


उन्होंने पुराने जांच टीम को निरस्त कर नयी टीम में खंड विकास अधिकारी अमित कुमार और  खण्ड शिक्षाधिकारी नागेंद्र सरोज को नियुक्त किया है। दोनो अधिकारियों को निर्देशित किया कि गांव में जाकर लाभार्थी महिलाओं का बयान लेने के साथ ही उनका वीडियो भी बनाएं।‌ प्रदर्शन करने वालों में वंदना कुमारी, सरोज, मनीषा, ज्योति, बसंती, सोनिया, जीता देवी, मांडवी, गीता, चंपा, राजमती आदि शामिल रही।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad