बीना एनओसी के लघु सिंचाई विभाग करा रहा था पक्का व कच्चा निर्माण कार्य, वन विभाग ने जेसीबी समेत 8 ट्रैक्टर को पकड़ा - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Sunday, February 11, 2024

बीना एनओसी के लघु सिंचाई विभाग करा रहा था पक्का व कच्चा निर्माण कार्य, वन विभाग ने जेसीबी समेत 8 ट्रैक्टर को पकड़ा

नौगढ़(मीडिया टाइम्स)। वन क्षेत्र में बीना एनओसी के मनमानी ढंग से निर्माण एजेंसी के द्वारा पक्का व कच्चा निर्माण कार्य किए जाने पर वन विभाग ने जेसीबी मशीन समेत आठ ट्रैक्टर पकड़ा है। वन विभाग ने यह कार्रवाई डीएफओ दिलीप श्रीवास्तव के निर्देश पर की है। 




बताया कि मुखबिर की सूचना पर मझगांई रेंज के वन  क्षेत्राधिकारी प्रमोद कुमार सिंह वन विभाग की पूरी टीम के साथ निकले थे। जैसे ही वह चकचोइया से आगे जरहर गांव की तरफ बढ़े तो देखा कि बंधी निर्माण कार्य में लगे जेसीबी मशीन वन क्षेत्र में बिना अनुमति के जंगल में लगे पेड़ों को क्षति कर रहे हैं। 



ट्रैक्टर से वन  भूमि को अतिक्रमण कर उस पर मलबा जमा कर रहे हैं। निर्माण कार्य एजेंसी के इस कार्य से नाराज रेंजर ने कार्य में लगे एक जेसीबी और आठ ट्रैक्टर ट्राली को जब्त कर लिया है। 




वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि वन क्षेत्र में बंधी निर्माण कार्य में लगे निर्माण एजेंसी के ठेकेदार  द्वारा मनमाने ढंग से बीना एनओसी और सीमांकन के कार्य कराया जा रहा था। 


इन्हें विभाग के द्वारा कई बार चेतावनी भी दी गई है। उसके बाद भी मनमानी तरीके से काम करा रहे थे।

 जबकि पूर्व में इन्हें कहा गया था कि निर्माण कार्य करने से पहले अपनी भूमि का सीमांकन करवा लें, ताकि वन विभाग के स्थानीय अधिकारी और जिले के अधिकारियों को भी यह पता चल सके कि निर्माण कार्य नियमानुसार किया जा रहा है।वन क्षेत्राधिकारी मझगांई प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि संयुक्त टीम बनाकर सीमांकन करा कर अग्रिम कार्यवाही कि जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad