शहाबगंज ब्लॉक प्रमुख के द्वारा भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करने की बजाय घुटने टेके जिम्मेदार अधिकारी, भ्रष्टाचार के आखंड में डूबा शहाबगंज ब्लॉक - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Sunday, February 11, 2024

शहाबगंज ब्लॉक प्रमुख के द्वारा भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करने की बजाय घुटने टेके जिम्मेदार अधिकारी, भ्रष्टाचार के आखंड में डूबा शहाबगंज ब्लॉक

भाजपा सरकार की छवि खराब कर  रहे नाली निर्माण का  कार्य कराने वाले ठेकेदार


शहाबगंज (मीडिया टाइम्स)। ब्लॉक के फत्तेहपुर, तियरी में खुलेआम बड़े पैमाने पर हो रहा भ्रष्टाचार जिम्मेदार अधिकारी जांच के नाम पर कर रहे कोरमपूर्ति।


आपको बता दे की ग्रामीणों के सूचना पर जब पत्रकारों की टीम पहुंची तो वहां पर ना तो कोई जिम्मेदार ठेकेदार और ना ही कोई जेई मिला जिससे कि मामले को पूरा जाना जा सके।


सूत्रों की माने तो ऐसा घटिया निर्माण कार्य करने वाले शहाबगंज ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख जी हैं, जिनके द्वारा यह कार्य कराया जा रहा है जो की भाजपा मे गहरी राजनीतिक पहुंच के कारण ऐसा भ्रष्टाचार कार्य खुलेआम हो रहा है जिससे भाजपा की छबि भी दागदार होती नजर आ रही है 

आपको बता दे की ऐसा यह पहला मामला नही है बल्कि शहाबगंज ब्लॉक में जितने भी सार्वजनिक निर्माण कार्य ब्लॉक प्रमुख के द्वारा कार्य कराया जाता है अधिकांश निर्माण कार्य इसी तरह घटिया मटेरियल का प्रयोग कर किया जाता है और मामला ठंडे बस्ते मे डाल दिया जाता है


पूरा मामला शहाबगंज ब्लॉक के फत्तेहपुर तियरी में आरसीसी रोड व नाली निर्माण कार्य का है। जहां पर भ्रष्टाचार का बड़े पैमाने पर बोलबाला है।


आपको बता दे की पूरे शहाबगंज ब्लॉक में अधिकांश जगहों पर ब्लॉक प्रमुख के द्वारा इसी तरह से घटिया निर्माण के द्वारा कार्य होता है ऐसा नहीं है कि ऐसा कार्य पहली बार हो रहा है बल्कि हर एक कार्यों में भ्रष्टाचार होता है लेकिन जब जांच होती है तो ऊंची पहुंच और राजनीतिक के कारण इन जिम्मेदारों पर कार्रवाई नहीं हो पाती है और जिम्मेदार अधिकारियों के कलम वहीं पर रुक जाती है।


सबसे बड़ी बात यह है की ठेकेदार ऊंची पहुंच और बड़े राजनीती का हवाला देकर यह भ्रष्टाचार खुलेआम कर रहे है। इसी कारण से आरसीसी  निर्माण कार्य और नाली निर्माण में घटिया सामग्री पर कोई जिम्मेदार ध्यान नही दे रहा है।


वही स्थनीय लोगों  का आरोप है की नाली निर्माण कार्य में मानक विहीन कार्य किया जा रहा और गुणवत्ता भी काफी निम्न स्तर की है। लोगों का कहना है की गुणवत्ता युक्त कार्य नही हो रहा है सरकारी पैसे का दुरूपयोग और बंदरबाट किया जा रहा हैं।


वही जब जिम्मेदार अधिकारियों से इस पर चर्चा की गई तो उनके द्वारा कार्रवाई का आश्वासन न देकर हीला हवाली बताया गया और मामले को टालमटोल किया जाने लगा।



अब मुद्दा यह है कि जब जिम्मेदार अधिकारी ही इन भ्रष्टाचार ठेकेदारों पर करवाई नहीं करेगा तो कौन करेगा केवल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों का फरमान ही बुलडोजर चलाने का है अगर चलाने का है तो इन दलबदलू नेताओं पर पर  भ्रष्टाचार  करने वालो ठेकेदारों पर कब चलेगा बुलडोजर??

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad