पति को बचाने में महिला जंगली भालू से भिंडी मौत - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, February 27, 2024

पति को बचाने में महिला जंगली भालू से भिंडी मौत

पति कि जान बचाने के लिए महिला जंगली भालू से लड़ी, जयमोहनी रेंज के महाजन खोह जंगल में हुई घटना 



नौगढ़, चंदौली। पशुओं को जंगल में चराने गई महिला के पति पर भालू ने किया अटैच, अपने पति को बचाने के लिए उसने अपनी जिंदगी दांव पर लगा दी और खुद कुल्हाड़ी लेकर जंगली भालू से लड गई। करीब एक घंटे तक चले लड़ाई के बाद महिला ने हार नहीं मानी, जिससे उसे छोड़कर भालू जंगल में चली गई। 


ज्यादा खून बहने के कारण देर रात महिला की जंगल में ही मौत हो गई। मंगलवार को महिला देवमती (55) अपने पति डोमेन पासवान निवासी खरौझा थाना इलिया के साथ जयमोंहनी रेंज के महाजन खोह जंगल में पशुओं को चरने के लिए छोड़ने जा रही थी। 


तभी रास्ते में जंगली भालू ने पीछे से उसके पति पर  हमला कर दिया। यह  घटना गांव से दूर था। इस वजह से कोई बचाव के लिए नहीं पहुंच पाया। खुद लहू लुहान होने पर भी साहसी महिला ने हाथ में पकड़ी कुल्हाड़ी से करीब आधे घंटे तक भालू से लड़ती रही और लास्ट में जिंदगी से हार मान गई।


 महिला के मुंह, गाल, सर सहित शरीर के अन्य हिस्सों को भालू ने नोच दिया था चुकी पुरी तरह से शरीर का खून बह जाने के कारण महिला की हुई मौत।



महिला ने भालू के साथ कुछ देर तक संघर्ष किया, शरीर से सारा खून बह जाने के कारण महिला की मौत हो गई। महिला को सड़क तक लाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। देर रात घर वालों ने जंगल से कई किलोमीटर का सफर कर कंधे पर सड़क तक पहुचाया। जहां से उसे इमरजेंसी 108 एंबुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ लाया गया। अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सीओ नौगढ़ कृष्ण मुरारी शर्मा ने बताया कि मामला जानकारी संज्ञान में आया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad