परिषदीय विद्यालयों में नही रुक रही प्राथमिक विद्यालय में तैनात अध्यापकों की मनमानी, लापरवाह अध्यापकों पर कार्यवाही करने के वजाय सपोर्ट करते नजर आ रहे हैं खंड शिक्षा अधिकारी - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Thursday, March 21, 2024

परिषदीय विद्यालयों में नही रुक रही प्राथमिक विद्यालय में तैनात अध्यापकों की मनमानी, लापरवाह अध्यापकों पर कार्यवाही करने के वजाय सपोर्ट करते नजर आ रहे हैं खंड शिक्षा अधिकारी

 परिषदीय विद्यालयों में नही रुक रही प्राथमिक विद्यालय में तैनात अध्यापकों की मनमानी।



परिषदीय विद्यालयों में पहाड़ी क्षेत्रों और चकिया बीआरसी से दूर विद्यालयों में नियुक्त शिक्षक ही बच्चों की शिक्षा देने को लेकर लगा रहे पलीता।



विद्यालय में नियुक्त शिक्षकों का नही है विद्यालय में आने और जाने का समय सुनिश्चित। 

  • खंड शिक्षा अधिकारी चकिया

सुत्रो के अनुसार विद्यालय मे तैनात अध्यापक विद्यालय से बराबर रहते है गायब शिक्षा विभाग के अधिकारियों का नही रहता है कोई डर।


विद्यालय खुलने के बाद मौके पर शिक्षको की रहती है कमी और विद्यालय समय से पहले बंद करने का मामला कई विद्यालयों का आया सामना कार्यवाही करने के वजाय चकिया खंड विकास अधिकारी बचाने में पड़े जबकि अधिकांश समय विद्यालयों के बंद करने के निर्धारित समय से पहले ही विद्यालय बंद करने का मामला बहुत तेजी से सामने आ रहा है।


पूर्व मे लेटलतीफी को लेकर विद्यालय और खंड शिक्षा अधिकारी चकिया रह चुके है जनपद में सुर्खियों मे।

चकिया ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय डकही, प्राथमिक विद्यालय अलीपुर भंगड़ा, प्राथमिक विद्यालय भष्करपुर इत्यादि विद्यालयों का मामला है सामने।

चकिया बीआरसी के खंड शिक्षा अधिकारी का  मामला।

वही जब इन सभी मामलों में खंड शिक्षा अधिकारी चकिया से बात किया जाता है तो उनके द्वारा मामले में कार्रवाई करने के बजाय टाल मटोल किया जाता है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad