निलम्बित शिक्षक कन्हैया लाल गुप्ता के विद्यालय आने पर बच्चों के साथ अभिभावकों ने माला पहनाकर किया स्वागत - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, March 19, 2024

निलम्बित शिक्षक कन्हैया लाल गुप्ता के विद्यालय आने पर बच्चों के साथ अभिभावकों ने माला पहनाकर किया स्वागत

एक व्यक्ति के आरोप पर शिक्षक को निलम्बित कर दिया गया था,पुनः विद्यालय आने के लिए अभिभावकों ने जिलाधिकारी से लगाई थी फरियाद




शहाबगंज। शनिवार को कम्पोजिट विद्यालय बरांव पर बड़े ही हर्षोल्लास का माहौल रहा जब छात्र - छात्राओं के साथ अभिभावकों ने निलम्बित शिक्षक कन्हैया लाल गुप्ता का पुनः विद्यालय पर आगमन होने पर फूल माला पहनाकर स्वागत गीत गाकर स्वागत किया।




बडौरा गांव के कन्हैयालाल गुप्ता की नियुक्ति कम्पोजिट विद्यालय बरांव पर थी।इस विद्यालय पर नियुक्ति के बाद से ही अपने कार्यशैली व पठन पाठन के तरीकों से बच्चों में एक अलग पहचान बना लिया।




इनका प्रयास रहा कि बच्चे पढ़ाई लिखाई के साथ खेलकूद प्रतियोगिता में भी बढ़-चढ़कर भाग लेने लगे। विद्यालय का शैक्षणिक माहौल बदलने से अभिभावकों में भी विद्यालय परिवार को लेकर नजरिया बदल गया। 



लेकिन कुछ दिन पर सोशल मीडिया पर जारी एक पोस्ट को लेकर विवाद पैदा कर दिया गया।विवाद होने पर जन भावना को ठेस पहुंचने के कारण इन्होंने पोस्ट जारी कर माफी भी मांगी गयी। 


लेकिन एक व्यक्ति द्वारा राजनीतिक विद्वेष के कारण शहाबगंज थाने पर तहरीर देकर  कार्यवाही करने की मांग किया। शिक्षा विभाग दबाव में आकर कन्हैयालाल गुप्ता को निलम्बित करते हुए बी आर सी चकिया में नियुक्त कर दिया गया। लेकिन इस कार्यवाही से अभिभावकों में रोष व्याप्त हो गया। शिक्षक की पुनः नियुक्ति के लिए ग्रामीणों ने भी मांग उठाई।



 लगभग 300 अभिभावकों ने हस्ताक्षर कर जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर पुनः विद्यालय पर नियुक्त करने की मांग किया।


जन भावना को ध्यान में रखकर बेसिक शिक्षाधिकारी चंदौली ने विभागीय जांच कराकर शिक्षक के निर्दोष होने के साक्ष्य प्राप्त होने पर निलम्बन रद्द कर पुनः विद्यालय पर नियुक्त होने का आदेश जारी कर दिया।

कन्हैया लाल गुप्ता जब विद्यालय पर पहुंचे तो अध्यापकों, अभिभावकों के साथ छात्र छात्राओं ने फूल माला पहनाकर गर्मजोशी से स्वागत किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad