112 पर झूठी घटना की सूचना देने वाले अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Wednesday, April 17, 2024

112 पर झूठी घटना की सूचना देने वाले अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार

चन्दौली ( मीडिया टाइम्स )।  डा0 अनिल कुमार पुलिस अधीक्षक चन्दौली के निर्देशन में

व विनय सिंह अपर पुलिस अधीक्षक सदर के आदेशानुसार चेकिंग संदिग्ध व्यक्ति/वाहन, अपराध एवं अपराधियों पर नियन्त्रण, मादक पदार्थो की रोकथाम, वांछित/वारंटी अभियुक्तों के गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अनिरूद्ध सिंह क्षेत्राधिकारी पीडीडीयू नगर के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक अलीनगर द्वारा डायल 112 की सुविधाओं का गलत फायदा उठाते हुए पुलिस कार्य में बाधा पहुचांने की  नियत से बार बार 112 पर काल करके अलग अलग अपराध घटित होने की फर्जी सूचना देने वाले व्यक्ति को आज अलीनगर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपी सन्तोष कुमार बिन्द पुत्र सुद्धू बिन्द निवासी ग्राम महेवा थाना अलीनगर जनपद चन्दौली का रहने वाला है। जिसके द्वारा इसके पहले भी पूर्व में कई बार 112 हेल्पलाइन पर काल करके विभिन्न स्थानों पर अपराध घटित होने सम्बन्धी फर्जी सूचना दी जाती रही है। मौके पर पुलिस के पहुंचने पर पता चलता कि प्राप्त सूचना के अनुरूप कोई भी अपराध घटित ही नहीं हुआ है। आरोपी के कृत्य से जनता में आक्रोश व्याप्त था।

पुनः आरोपी द्वारा ग्राम महेवा में किसी अनहोनी घटना के घटित होने की सूचना दी गयी जिस पर जब पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर जाँच पड़ताल की जाने लगी तो सूचना गलत निकली। कालर सन्तोष कुमार बिन्द को मौके पर बुलाकर  पूछताछ किया जाने लगा तो मौके पर ही आमादा फौजदारी होने लगा।

कानून व शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिये व पुलिस को हलकान करने के उद्देश्य से फर्जी सूचना देने के कारण  सन्तोष कुमार बिन्द पुत्र सुद्धू बिन्द निवासी ग्राम महेवा थाना अलीनगर जनपद चन्दौली को दिनांक 17.04.2024 को समय करीब 12.30 बजे दिन में महेवा से गिरफ्तार किया गया है व गिरफ्तार आरोपी के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

गिरफ्तारी में शामिल पुलिस टीम-

1. निरीक्षक शेषधर पाण्डेय प्रभारी निरीक्षक थाना अलीनगर जनपद चन्दौली।

2. उप निरीक्षक राजेश कुमार सिंह थाना अलीनगर जनपद चन्दौली।

3. हे0का0 बृजेश किशोर सिंह थाना अलीनगर जनपद चन्दौली।

4. का0 धर्मेन्द्र कुमार  थाना अलीनगर जनपद चन्दौली।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad