समर कैंप आयोजन संबंधी आदेश को निरस्त करने हेतु शिक्षक लामबंद, सौंपा ज्ञापन - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, May 28, 2024

समर कैंप आयोजन संबंधी आदेश को निरस्त करने हेतु शिक्षक लामबंद, सौंपा ज्ञापन

चकिया ( मीडिया टाइम्स )। मंगलवार को उत्तर प्रदेशीय  प्राथमिक शिक्षक संघ इकाई चकिया के

 पदाधिकारीगण ने समर कैंप संबंधी आयोजन को लेकर खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। अध्यक्ष अजय गुप्ता ने कहा कि इस भीषण गर्मी में समर कैंप के आयोजन का आदेश तुगलकी फरमान है, इस भीषण गर्मी में हीट वेव और संक्रमण युक्त उष्ण हवाओं ने जीना दूभर कर दिया है, इस परिस्थिति में समर कैंप का आयोजन अन्याय पूर्ण है। 

विदित हो कि महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने अपने आदेश में 5 से 11 जून तक इको क्लब के माध्यम से छात्रों के व्यक्तित्व विकास हेतु विभिन्न क्रियाकलापों के माध्यम से स्कूलों में कैंप लगाने की बात की है। शिक्षकों ने कहा कि हम सभी को मात्र 14 सी एल, 25 दिन का ग्रीष्म अवकाश व 15 दिन का शीत अवकाश मिलता है जो कि हमारी इच्छा के अनुसार न होकर शासन द्वारा निर्धारित तिथियां होती हैं जबकि राज्य कर्मचारियों को अपनी इच्छा अनुसार अर्जित अवकाश 31 दिन का प्राप्त होता है। अतः हम गर्मी की छुट्टियों में खलन नहीं चाहते और गर्मियों की छुट्टियों में हम वैसे ही लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में ड्यूटी में लगे हुए हैं। 

ज्ञापन सौंपते समय अजय गुप्ता, बाबूलाल, अनिल यादव, दीपक द्विवेदी, सुशील, सुनील कुमार, अनिल, नरेश कुमार, जयप्रकाश चौहान, संदीप मौर्य, आशुतोष सिंह, सत्यदेव सिंह, चंद्रकिरण, जितेंद्र राम, अनिता रानी समेत सैकड़ों शिक्षक उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad