मनीष बनें लातेहार के जिला प्रभारी, लोगों को हुनरमंद बनाने का लिया शपथ - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Wednesday, May 15, 2024

मनीष बनें लातेहार के जिला प्रभारी, लोगों को हुनरमंद बनाने का लिया शपथ

लातेहार ( मीडिया टाइम्स )। लातेहार के युवा समाजसेवी मनीष कुमार को ट्रांसमिटो डेवलपमेंट

 फाउंडेशन संस्था द्वारा  जिला प्रभारी नियुक्त किया गया। नियुक्ति के पश्चात मनीष को शपथ दिलाया गया।

प्रेस से बातचीत में मनीष ने बताया की हमारी संस्था ट्रांसमिटो डेवलपमेंट फाउंडेशन के द्वारा समूचे देश में “सपोर्ट इंडिया डेवलपमेंट प्रोग्राम” नाम से निशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम चला रही है और अपने स्लोगन “कौशल भारत खुशहाल भारत” को मजबूती प्रदान करने के लिए देश के सभी बेरोजगारों चाहे वो महिला हो या पुरुष हो या फिर किन्नर ही हो उनको कौशल देने का प्रयास कर रही है।

 मनीष ने बातचीत मे बताया की “इस समय देश की सबसे बड़ी चुनौती सिर्फ बेरोजगारी नहीं बल्कि अकुशलता भी है। इसलिए इस प्रोग्राम के तहत सभी बेरोजगार व्यक्तियों को जिनकी आयु 18 वर्ष से 60 वर्ष के बीच की हो उन्हें हुनरमंद बनाने का प्रयास किया जाएगा और साथ ही साथ प्रशिक्षण पश्चात् उन बेरोजगारों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए नेशनल स्किल डेवलपमेंट सर्टिफिकेट के साथ पब्लिक फण्ड से पूंजी की भी व्यवस्था करने का प्रयास भी किया जाएगा और साथ ही साथ सभी सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाएगा।

मनीष ने संस्था के प्रति निष्ठा का शपथ लिया और शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा की संस्था के स्लोगन "कौशल भारत खुशहाल भारत" को दृढ़ता से जमीनी स्तर पर उतरने के लिए वह कटिबद्ध है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad