स्वास्थ्य सेवा को लागा रहे जिम्मेदार पलिता, अधीक्षक समेत गायब मिले 10 चिकित्सक, - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, January 31, 2023

स्वास्थ्य सेवा को लागा रहे जिम्मेदार पलिता, अधीक्षक समेत गायब मिले 10 चिकित्सक,

नौगढ़ चंदौली। जिले में जिलाधिकारी ईशा दुहन के निर्देश पर तहसीलदार सुरेश चंद्र ने शनिवार को सुबह लगभग 11 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण में एक महिला चिकित्सक को छोड़ अधीक्षक सहित सभी चिकित्सक अनुपस्थित मिले। दो अन्य महिला चिकित्सक भी अपनी ड्यूटी पर नहीं मिलीं। 

ओपीडी सेवा बंद मिला। एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता ने  इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रेषित की।मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कड़े कदम उठाने का की बात कही। डीएम के द्वारा तहसीलदार से निरीक्षण कराने  की जानकारी के बाद अस्पताल में अफरा तफरी मच गई। सुबह 10 बजे तक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों के न पहुंचने से सीएचसी नौगढ़ पर चिकित्सा व्यवस्था की पोल खुल गई है। अस्पताल में चिकित्सकों के ना मिलने और ओपीडी सेवा बंद होने  पर किसी ने इसकी शिकायत डीएम को मोबाइल पर दे दी।  

इसके बाद तहसीलदार सुरेश चंद्र ने शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आकस्मिक निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी लिया। आश्चर्य की बात यह थी कि केंद्र पर तैनात दंत चिकित्सक महिला डॉक्टर डॉ रेनू गुप्ता को छोड़कर अन्य सभी चिकित्सक अनुपस्थित थे। तहसीलदार ने अस्पताल के एक-एक कमरे में जाकर उपस्थिति का जायजा लिया तो यहां तैनात दो महिला चिकित्सक डॉ अवंतिका, डॉ रश्मि बिना सूचना के गायब थी। इसके  अलावा डॉ शशि भूषण सिंह, डॉ सुनील सिंह, डॉ अजीत कुमार , डॉ चंद्रा , डॉ  संजय सिंह, डॉक्टर ए के राय, आदि अपनी ड्यूटी से नदारद मिले। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ अवधेश पटेल भी निरीक्षण के समय अस्पताल नहीं पहुंच सके थे। बताया गया कि अवकाश पर हैं। चिकित्सा अधिकारियों और कर्मचारियों की अनुपस्थिति पर सीएमओ ने कड़ी नाराजगी जताई और कार्रवाई करने की बात कही।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad