चकिया के दुराचारी बाबा की दास्तान, 10 सालों में झाड़-फूंक व भूत प्रेत भगाने के नाम पर फैलाया साम्राज्य,वन भूमि सहित कई जगह आश्रम बनाकर किया जमीनों पर कब्जा - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Wednesday, February 8, 2023

चकिया के दुराचारी बाबा की दास्तान, 10 सालों में झाड़-फूंक व भूत प्रेत भगाने के नाम पर फैलाया साम्राज्य,वन भूमि सहित कई जगह आश्रम बनाकर किया जमीनों पर कब्जा

महिला की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया है दुराचार का मुकदमा, पुलिस के हाथ अभी भी है खाली, दुराचार बाबा अभी भी है पुलिस को चकमा देकर फरार

चकिया(मीडिया टाइम्स)। तहसील क्षेत्र के गांधीनगर ग्राम के अमर देव सिंह गोंड उर्फ पिंटू बाबा की कहानी भी दिलचस्प है। सूत्रों के मुताबिक विगत 10 वर्षों में पिंटू बाबा ने झाड़-फूंक तंत्र मंत्र के नाम पर आलीशान मकान सहित तमाम अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ ही साथ कई जगह आश्रम बनाकर साम्राज्य चला रहा था। अभी कुछ दिनों पूर्व वाराणसी निवासी इलाज कराने आई युवती के साथ दुराचार कर पिंटू बाबा फरार हो गया है,जिसकी पुलिस को सरगर्मी से तलाश है।

आपको बता दें कि गांधीनगर के गरीब परिवार से संबंधित पिंटू बाबा ने आसपास के क्षेत्रों से महिलाओं पुरुषों को भूत प्रेत से निजात दिलाने व झाड़-फूंक करने के नाम पर मजमा लगाया करता था तथा उन्हीं के द्वारा दिए गए चढ़ावे व अन्य आर्थिक स्रोतों से विशाल साम्राज्य खड़ा कर लिया।

 अमरदेव सिंह गौड़ और पिंटू बाबा के पिता रमाशंकर गौड़ कुछ वर्षों पूर्व साइकिल का पंचर बनाने व गलीचा बीनने का काम करते थे, साथ ही साथ बिरहा गायक की में भी इनका नाम आता है अति गरीब साधारण परिवार से संबंधित अमरदेव सिंह गोंड मंदिर बनाकर तथा मरीजों को तंत्र मंत्र झाड़-फूंक से भूत-प्रेत की बाधा से निजात दिलाने के नाम पर इलाज करना शुरू किया।

देखते ही देखते 10 वर्षों के अंदर फरियादियों की भीड़ जुटने लगी तथा देखते ही देखते तीन मंजिला कोठीदुमा मकान सहित अन्य रावटसगंज जिले के जंगल की जमीन पर आश्रम आदि बनाकर व्यापक स्तर पर झाड़-फूंक व तंत्र मंत्र का कार्य करने लगा वही वार्षिक भंडारा आदि का आयोजन कर कद्दावर नेताओं के संपर्क में भी आ गया तथा समाजवादी पार्टी में सक्रिय रहकर चकिया विधानसभा से टिकट के प्रबल दावेदारों में से एक हो गया लेकिन होने को कुछ और ही मंजूर था।

 वही वाराणसी निवासी 27 वर्षीय युवती पिंटू बाबा पर झाड़-फूंक के नाम पर दुराचार करने का मुकदमा दर्ज कराया है जिसके बाद सक्रिय हुई पुलिस आरोपी को पकड़ने में युद्ध स्तर पर लगी हुई है फिलहाल अभी तक पिंटू बाबा पुलिस की पहुंच से दूर है वही धर्म के नाम पर भूत प्रेत भगाने के चक्कर में तंत्र मंत्र का इस्तेमाल कर आम लोगों को बरगलाने वाले पिंटू बाबा के संबंध में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं।





No comments:

Post a Comment

Post Top Ad