बिहार राज्य लोक सेवा आयोग की परिक्षा मे प्रथम स्थान हासिल कर क्षेत्र का नाम किया रोशन, बधाइयां देने वालों का लगा रहा तांता - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Tuesday, March 21, 2023

बिहार राज्य लोक सेवा आयोग की परिक्षा मे प्रथम स्थान हासिल कर क्षेत्र का नाम किया रोशन, बधाइयां देने वालों का लगा रहा तांता

 नौगढ(मीडिया टाइम्स)। ग्राम पंचायत सेमरा कुसही के प्रधान गुरूप्रसाद यादव के पुत्र योगेंद्र कुमार ने बिहार राज्य लोक सेवा आयोग की परिक्षा मे प्रथम स्थान हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

जिसकी जानकारी होते ही परिजनों रिस्तेदारों व शुभचिंतकों मे काफी खुशी व्याप्त हो गई।

सोमवार को दिन भर बधाइयां देने वालों का तांता लगा रहा।पूरे मनोयोग से दृढ ईच्छा शक्ति हो तो ऊंचाइयां निश्चित हासिल होती हैं। कहा जाता है कि जनपद का नौगढ क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं का आज भी काफी अभाव है।


जिसे धता बतलाते हुए गांव में ही प्राथमिक से लेकर हाईस्कूल की शिक्षा ग्रहण करने वाले योगेंद्र कुमार ने राजकीय क्वींस कालेज वाराणसी से इण्टरमीडिएट की परीक्षा में अब्वल स्थान हासिल कर बी टेक की पढाई आई आई यम टी कालेज व यम टेक की शिक्षा आई आई टी धनबाद मे करके अपने पहले ही प्रयास मे बिहार राज्य की लोक सेवा आयोग की परीक्षा में प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है।अपनी सफलता का श्रेय योगेंद्र कुमार ने दादी माँ उमराजी देबी को देते हुए कहा कि माता सुशीला देवी व पिता गुरूप्रसाद यादव की प्रेरणा से यह मुकाम पा सका हूं।

जिन्होंने शिक्षा पर होने वाले ब्यय का समुचित निर्वहन अपनी आवश्यक आवश्यकताओं मे कटौती कर सदैव मेरा उत्साह वर्धन किया। कहा कि यहां के स्कूलों में समुचित शिक्षा की सुविधा मुहैया नहीं होने के बावजूद भी कड़ी मेहनत के ही प्रतिफल से सफलता हासिल हुयी है।जिसके लिए गुरूजनों के प्रति आभार ब्यक्त करते हुए बताया कि वास्तविक रूप में प्रथम शिक्षिका मां होती है।जो कि भले ही काफी कम पढी लिखी हो फिर भी अपने पाल्यों को सदैव ऊंचा बनाना चाहती है।


वहीं बड़े भाई धर्मेंद्र कुमार शिक्षक उच्च प्राथमिक विद्यालय व जितेंद्र कुमार (स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी)का भी योगदान भी बहुत काफी है। जिससे हमें यह मुकाम हासिल हुआ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad