एसडीएम ने लेखपाल पर कार्यवाही के साथ ग्राम सभा की जमीन खाली का दिया आदेश - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, March 4, 2023

एसडीएम ने लेखपाल पर कार्यवाही के साथ ग्राम सभा की जमीन खाली का दिया आदेश

सकलडीहा चंदौली। शनिवार के दिन रईया गांव के ग्राम प्रधान द्वारा एनओसी देने के बाद भी पंचायत भवन की जमीन पर स्वच्छ पेयजल योजना की टंकी नहीं बनाने तथा बाउंड्री तोड़ने पर ग्रामीणों द्वारा किए गए विवाद को संज्ञान लेते हुए उप जिलाधिकारी सकलडीहा मनोज कुमार पाठक ने हल्काई लेखपाल विनय कुमार पर सख्त नाराजगी जताते हुए खाली जगह पर कब्जा हटवा कर टंकी नहीं बनवाने और विवाद खड़ा करने के मामले में तत्काल नायब तहसीलदार ध्रुवेश कुमार से रिपोर्ट बनाकर कार्यवाही करने की बात कही। 



ग्राम प्रधान ने बताया कि कब्जा धारी दबंग है जो कई विभागों में सरकारी नौकरी करते हैं और जमीन खाली नहीं करते, जब भी कोई कार्य कराया जाता है तो विरोध भी करते हैं। इस संबंध में उप जिलाधिकारी ने तत्काल नायब तहसीलदार व हल्का लेखपाल को तलब करते हुए पूछ ताछ की तो लेखपाल के द्वारा कोई उत्तर नहीं  देने पर एसडीएम द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए नायब तहसीलदार से रिपोर्ट बनाकर के बाद निलंबित करने का आदेश दिया। इस कार्यवाही के साथ उप जिलाधिकारी ने ग्राम सभा की जमीन पर कब्जा करने वाले लोगों को भी बेदखल करने का निर्देश देते हुए सभी के खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने की भी पहल की। 

 इस कार्यवाही से जहां तहसील कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है वहीं विरोध में सामिल कब्जेदारों पर भी शिकंजा कसना प्रारंभ हो गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad