स्वास्थ्य विभाग टीम व मानव संसाधन एवं महिला विकास संस्थान के तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Sunday, March 5, 2023

स्वास्थ्य विभाग टीम व मानव संसाधन एवं महिला विकास संस्थान के तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया

 चकिया(मीडिया टाइम्स)। स्वास्थ्य विभाग टीम चकिया चन्दौली व मानव संसाधन एवं महिला विकास संस्थान के तत्वावधान से पूर्व माध्यमिक विद्यालय शिकारगंज चकिया चन्दौली मे आयुष्मान भारत "प्रधान मंत्री जन आरोग्य योजना के अन्तर्गत गोल्डन कार्ड बनवाने हेतु आयुष्मान मेगा शिविर का आयोजन किया गया जिसमें चकिया के डा राजेश सिंह द्वारा गोल्डेन कार्ड की बनाने की प्रक्रिया आयुष्मान योजना के लाभ को बताया गया।


कार्यक्रम में बीएचडबलु विकास मौर्या ने आयुष्मान योजना के लाभ के विषय में विस्तार से बताया कि आयुष्मान कार्ड से किस अस्पताल में किन बिमारियों का इलाज होगा। उनके द्वारा बताया गया कि जिन सदस्य के अन्त्योदय कार्ड है उनका आयुष्मान कार्ड आज तुरन्त बनाया जायेगा व जिनका कार्ड बना है परन्तु उनको कार्ड मिल नहीं पाया है उनका भी कार्ड आज मिलेगा।
मानव संसाधन एवं महिला विकास संस्थान से गणेश विश्वकर्मा द्वारा आयुष्मान योजना के बारे में जानकारी दिया गया कि ये योजना 2018 में आरम्भ किया गया इस योजना के माध्यम से जिनके पास आयुष्मान कार्ड है 5 लाख का इलाज कराया जा सकता है। 
कार्यक्रम में चकिया क्षेत्र के 20 से अधिक गांवों के लाभार्थी जिनका नाम सुची में है और अन्तोदय कार्ड है उनका कार्ड बनाया गया।

कार्यक्रम के दौरान सीएसी से संदीप कुमार, अमन श्रीवास्तव विकास व बलिया खुर्द, शिकारगंज,डेडुआना क्षेत्रों की आशा,पुष्पावती देवी, सावित्री, बिन्दु देवी, सुमन, माधुरी व संगिनी के द्वारा लाभार्थियों का कार्ड बनाया गया व जिनके कार्ड पहले से बने थे उनको कार्ड वितरित किया गया।
मेगा कैम्प के माध्यम से 200 से अधिक लोगों को आयुष्मान योजना के बारे में जागरूक किया गया व 100 से अधिक लाभार्थियों का आयुष्मान कार्ड बनाया गया व पहले से बने  कार्ड वितरित किया गया।
200 अधिक लोगों को इस कैम्प के माध्यम से आयुष्मान योजना के बारे में जागरूक किया गया।
चकिया के बीसीपीएम श्री ब्रजेश कुमार जी द्वारा आयुष्मान कार्ड के लाभ के बारे में बताया गया व साथ ही साथ कार्ड बनाने में सहयोग किया गया 
इस दौरान अशोक कुमार, जितेन्द्र, नारायण, राजीव, गुलाब, सावित्री उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad