चिल्ल चिलाती धूप में पानी के लिए भटक रहे बच्चे बुजुर्ग, जिम्मेदार नही कर रहे इधर अपना रुख - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, May 27, 2023

चिल्ल चिलाती धूप में पानी के लिए भटक रहे बच्चे बुजुर्ग, जिम्मेदार नही कर रहे इधर अपना रुख

शहाबगंज ( मीडिया टाइम्स )इलिया पेयजल के भारी संकट से जूझ रहे ग्राम इलिया के मूसहर बस्ती।



लम्बे समय से खराब पड़े हैंडपंपों को ठीक कराने में जल निगम की कोई दिलचस्पी नहीं है। कई महीनों से पानी की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों का कहना है कि यदि खराब हैंडपंपों को ठीक करा दिया जाए तो पानी का संकट दूर हो सकता है।



पिछले कोई महीनों से बस्ती में लगे गन्दगी की अब्बारों के कारण बरसात के मौसम में नाली में सफाई के अभाव के कारण गांव को पानी की सप्लाई देने वाला हैंडपंप जाम होने से खराब हो गया है। इसके बाद से लेकर अभी तक गांव में पानी का गंभीर संकट बना हुआ है। 



हालांकि इस बीच जल जीवन मिशन के तहत गांव में नई पानी की लाइन डाली गई लेकिन उससे भी ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ। 

इलिया गांव मूसाहर बस्ती सरकारी हैंडपंप पिछले काफी समय से खराब हैं। शिकायत के बाद भी जल निगम ध्यान नहीं दे रहा है। ग्राम निवासी मुन्निया वनवासी, तेतरी वनवासी, सजीवन वनवासी, नखाडू वनवासी ने छह महीने पहले जल निगम को एक पत्र लिखकर गांव के खराब पड़े हैंडपंपों में मोटर डालकर उन्हें चालू कराने की मांग की थी। लेकिन इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। मुसहर बस्ती निवासी का कहना है कि जल निगम को गांव में हैंडपंपों को ठीक कराकर उसे चालू करा देना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad