तहसील पीडीडीयू नगर में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन, संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करने हेतु दिये निर्देश - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Saturday, June 17, 2023

तहसील पीडीडीयू नगर में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन, संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करने हेतु दिये निर्देश

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल 80 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 07 का मौके पर निस्तारण किया गया

चंदौली। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे व पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल की अध्यक्षता में तहसील पीडीडीयू नगर सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सम्पन्न हुआ। जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि फरियादियों की शिकायतों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित किया जाय।


 

जिलाधिकारी ने इस दौरान एक-एक फरियादी की समस्या सुनकर उसके निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन गंभीर है। तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिन विभागों से संबंधित जनता की शिकायतें दर्ज हो रही हैं, सभी संबंधित अधिकारी गंभीरता के साथ तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें और मौके पर जाकर संबंधित शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराएं। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि सभी विभाग, तहसील, ब्लाक, थानों एवं कार्यालयों पर पर्याप्त साफ-सफाई व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित रहे। 

       जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आइजीआरएस पोर्टल से प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय-सीमा के अंदर प्रत्येक दशा में कराना सुनिश्चित हो। साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि उच्च स्तर से भी शिकायतों के निस्तारण का फीडबैक लिया जाता है अतः शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाना सुनिश्चित हो। जन शिकायतों के निस्तारण में शिथिलता एवं लापरवाही कत्तई क्षम्य नहीं होगी। 

        *सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल 80 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 07 का मौके पर निस्तारण किया गया*। संपूर्ण समाधान दिवस में ज्यादा शिकायत राजस्व विभाग की प्राप्त हुई। जिलाधिकारी ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि शिकायत के निस्तारण में पारदर्शिता जरूरी है इसका विशेष रूप ध्यान रखा जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व/भूमि विवाद से संबंधित शिकायतों का मौके पर जाकर फौरन निस्तारण सुनिश्चित किया जाय। सभी संबंधित विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि फरियादियों की शिकायतों का नियम सम्मत समाधान फौरन सुनिश्चित किया जाए।

         इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी, प्रभागीय वनाधिकारी, जिला विकास अधिकारी, पीडी डीआरडीए, उप जिलाधिकारी पीडीडीयू, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, पीओ डूडा, सहायक निदेशक मत्स्य, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला बाल विकास पुष्टाहार अधिकारी, तहसीलदार, क्षेत्राधिकारी, सोसल सेक्टर के अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।


 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad