जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने महुजी नाला और गुरैनी पंप कैनाल का किया निरीक्षण,धनीपट्टी के निकट पहुंच कर गंगा कटान का लिया जायजा - Media Times

Breaking News

 नमस्कार   मीडिया टाइम्स में आपका स्वागत है Media Times

ad

 


Friday, July 21, 2023

जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने महुजी नाला और गुरैनी पंप कैनाल का किया निरीक्षण,धनीपट्टी के निकट पहुंच कर गंगा कटान का लिया जायजा

 

चंदौली। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने मुख्य विकास अधिकारी के साथ आज  पानी की समस्या के दृष्टिगत बरहनी एवं धानापुर ब्लॉक के क्षेत्रों का निरीक्षण किया।


 

जिलाधिकारी द्वारा किसानों के प्रस्ताव पर महुजी नाला से डेढ़ गांवा क्षेत्र के लोगो को पानी देने की संभावना पर विचार करते हुए सिंचाई विभाग के अधिकारियों से पूर्व में इस तरह के हुए प्रस्ताव और सर्वे के बारे में विस्तार से जानकारी मांगी।उन्होंने किसानों को इस संबंध में गंभीरतापूर्वक विचार कर कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया।



इसके पश्चात मनीपट्टी पहुंच कर  जिलाधिकारी ने किसानों की विद्युत और सिंचाई की समस्याओं   को सुना।किसानों द्वारा विद्युत उपलब्धता पर संतोष जताते हुए गुरैनी नहर के सफाई की मांग की गई।जिलाधिकारी ने मौके पर ही लघु सिंचाई के अधिशाषी अभियंता से फोन पर वार्ता कर नहर की सफाई के निर्देश दिए। 



जिलाधिकारी द्वारा गुरैनी पंप कैनाल के निकट गंगा के कटान का निरीक्षण किया गया। वहां उपस्थित लोगों द्वारा बताया गया कि यहां प्रतिवर्ष कटान हो रही है।इस कटान से 10–15 गांव के प्रभावित होने की संभावना बनी रहती है।जिलाधिकारी ने बंधी प्रखंड द्वारा कार्यवाही की प्रगति जानी और कटान रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाने का भरोसा दिलाया।


 

  निरीक्षण के दौरान जिला कृषि अधिकारी,सिंचाई विभाग के संबंधित अधिकारी, किसान प्रतिनिधि दीनानाथ श्रीवास्तव,मुन्ना सिंह एवं अन्य स्थानीय किसान उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad